फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2020: जानिए क्यों मैच में काली पट्टी बांधकर उतरे KXIP-RCB के खिलाड़ी

IPL 2020: जानिए क्यों मैच में काली पट्टी बांधकर उतरे KXIP-RCB के खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे हैं। दरअसल मैच से कुछ देर पहले ही खबर आई कि...

IPL 2020: जानिए क्यों मैच में काली पट्टी बांधकर उतरे KXIP-RCB के खिलाड़ी
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 24 Sep 2020 10:03 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे हैं। दरअसल मैच से कुछ देर पहले ही खबर आई कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर डीन जोन्स का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। जोन्स मुंबई में थे और आईपीएल के कमेंट्री पैनल का हिस्सा भी थे। जोन्स के सम्मान में दोनों टीमों के क्रिकेटर्स यह काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे हैं। 

IPL 2020: राहुल ने तोड़ा सचिन का 8 साल पुराना बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

जोन्स के निधन से पूरा क्रिकेट जगत सन्न रह गया। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने फैसला लिया कि जोन्स के सम्मान में दोनों टीमों के क्रिकेटर्स हाथ में काली पट्टी बांधकर खेलने उतरेंगे। क्रिकेट जगत में उन्हें 'प्रोफेसर डीनो' के नाम से जाना जाता था। जोन्स महज 59 साल के थे। कमेंट्री पैनल के बाकी सदस्यों के साथ वो मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में थे। सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, वीरेंद्र सहवाग समेत क्रिकेट जगत की तमाम दिग्गज हस्तियों ने उन्हें सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दी है।

KXIPvRCB: गेल फिर प्लेइंग XI से आउट, कप्तान राहुल ने बताई वजह

जोन्स साल 1984 से 1994 के बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खेले, इस दौरान उन्होंने 52 टेस्ट और 164 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले। जोन्स ने 46.55 की औसत से 3631 टेस्ट रन, जबकि 44.61 की औसत से 6068 वनडे इंटरनैशनल रन बनाए। किंग्स इलेवन पंजाब और आरसीबी के बीच इस सीजन का छठा मैच खेला जा रहा है। आरसीबी ने टॉस जीतकर किंग्स इलेवन पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।
 

epaper