DA Image
28 अक्तूबर, 2020|8:55|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: चार ऐसे खिलाड़ी जो रैना की जगह बन सकते हैं CSK के उप-कप्तान

ms dhoni and shane watson  file photo

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में होना है। पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और पिछले साल की उप-विजेता रही फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के बीच खेला जाना है। आईपीएल शुरू होने से पहले सीएसके के दो बड़े खिलाड़ी टूर्नामेंट से हट चुके हैं, जिनमें से एक टीम के उप-कप्तान सुरेश रैना है। वहीं दूसरे सीनियर ऑफ-स्पिनर हरभजन सिंह हैं। सीएसके ने इन दोनों क्रिकेटरों का कोई रिप्लेसमेंट अभी तक घोषित नहीं किया है। रैना के रिप्लेसमेंट के अलावा एक और बात देखने वाली होगी कि उनकी जगह टीम का उप-कप्तान कौन बनता है। चलिए एक नजर डालते हैं, ऐसे ही नामों पर जो सीएसके के उप-कप्तान बन सकते हैं।

रैना आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं और लंबे समय से सीएसके के लिए खेल रहे हैं। रैना टूर्नामेंट के लिए दुबई पहुंचे थे, लेकिन टीम में दो खिलाड़ी और स्टाफ मेंबर्स के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद रैना ने स्वदेश वापस लौटने का फैसला लिया। रैना भारत में ट्रेनिंग कर रहे हैं और इशारे में कह चुके हैं कि परिस्थितियां बेहतर हुईं तो वो यूएई लौट सकते हैं। उनकी वापसी पर फैसला कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और टीम मैनेजमेंट लेगी। टीम में फिलहाल चार ऐसे नाम नजर आ रहे हैं, जो उप-कप्तान बनाए जा सकते हैं-

1- रविंद्र जडेजाः जड्डू ने भले ही कभी टीम की अगुवाई नहीं की हो, लेकिन उनका अनुभव उन्हें उप-कप्तान के लिए सबसे बड़ा दावेदार बनाता है। जडेजा को टीम के भावी कप्तान के रूप में भी देखा जा सकता है। जडेजा को सीएसके ने 2012 में खरीदा था और उनके बाद 2014 और 2018 में रिटेन किया। जड्डू सीएसके के लिए कुल 102 मैचों में 865 रन बना चुके हैं और 81 विकेट ले चुके हैं।

फिक्सिंग को लेकर अफगानिस्तान के जूनियर क्रिकेट कोच पर पांच साल का बैन

2- केदार जाधवः टीम के सबसे सीनियर क्रिकेटरों में शुमार जाधव को भी सीएसके का नया उप-कप्तान बनाया जा सकता है। 35 वर्षीय जाधव के पास अपनी स्टेट टीम की अगुवाई का एक्सपीरियंस भी है। जाधव 73 वनडे इंटरनैशनल और 130 टी20 मैच खेल चुके हैं। जाधव को सीएसके ने आईपीएल 2018 में टीम में शामिल किया था।

3- फैफ डु प्लेसीः फैफ इंटरनैशनल लेवल पर दक्षिण अफ्रीकी टीम की अगुवाई कर चुके हैं। उन्होंने 36 टेस्ट, 39 वनडे इंटरनैशनल और 37 टी20 इंटरनैशनल मैचों में दक्षिण अफ्रीका की कमान संभाली है। फैफ जबर्दस्त खिलाड़ी हैं और सीएसके के लिए 63 मैचों में 1639 रन बना चुके हैं। उनको भी उप-कप्तान बनाया जा सकता है।

मिसबाह ने कहा, पाकिस्तान की टी20 विश्व कप की तैयारियां सही दिशा में

4- शेन वॉटसनः वॉटसन ने 2019 आईपीएल के फाइनल मैच में घुटने में लगी चोट के साथ 59 गेंद पर 80 रन ठोके थे और टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था। वॉटसन के घुटने से खून निकल रहा था और वो टीम के लिए जोरदार शॉट्स खेल रहे थे। सीएसके के प्रति उनकी निष्ठा इस तरह से देखने को मिलती है। इसके अलावा वॉटसन काफी अनुभवी क्रिकेटर हैं, ऐसे में उनको भी टीम का उपकप्तान बनाया जा सकता है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 ravindra jadeja faf du plessis and kedard jadhav shane watson here are Three players who can replace Suresh Raina as Chennai Super Kings csk vice-captain