फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2020: स्कॉट स्टायरिस ने रैंकिंग में राजस्थान रॉयल्स को दिया 8वां स्थान, टीम ने ऐसे किया रिऐक्ट

IPL 2020: स्कॉट स्टायरिस ने रैंकिंग में राजस्थान रॉयल्स को दिया 8वां स्थान, टीम ने ऐसे किया रिऐक्ट

खिलाड़ियों और फैन्स के लंबे इंतजार के बाद बहुत जल्द इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज होने जा रहा है। कोरोना वायरस की वजह से इस साल यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला...

IPL 2020: स्कॉट स्टायरिस ने रैंकिंग में राजस्थान रॉयल्स को दिया 8वां स्थान, टीम ने ऐसे किया रिऐक्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 15 Sep 2020 09:49 PM
ऐप पर पढ़ें

खिलाड़ियों और फैन्स के लंबे इंतजार के बाद बहुत जल्द इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज होने जा रहा है। कोरोना वायरस की वजह से इस साल यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाएगा। आईपीएल 2020 का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और रनर्स अप चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट और शेड्यूल का ऐलान होने के बाद से टीमों और खिलाड़ियों का विश्लेषण क्रिकेट पंडितों ने शुरू कर दिया है। इस कड़ी में न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस ने भी राजस्थान रॉयल्स को लेकर एक भविष्यवाणी की है, जो फ्रेंचाइजी को पसंद नहीं आई है।

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के ओपनिंग सीजन यानी 2008 में खिताब जीता था। इसके बाद से राजस्थान रॉयल्स इस खिताब को नहीं जीत पाई है। टीम की कोशिश है कि वह इस साल यूएई में आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम करे, लेकिन इस बीच स्कॉट स्टायरिस ने आईपीएल टीमों को रैंकिंग दी है और राजस्थान रॉयल्स का स्थान इसमें सबसे नीचे है।

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की कोरोना जांच फिर पॉजिटिव, क्वारंटाइन ही रहेंगे

स्कॉट स्टायरिस ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से आईपीएल 2020 के लिए टीमों को रैंकिंग दी। उन्होंने इस रैंकिंग में नंबर एक पर दिल्ली कैपिटल्स, दो पर मुंबई इंडियंस, तीन पर कोलकाता नाइट राइडर्स, चार पर चेन्नई सुपर किंग्स, पांच पर सनराइजर्स हैदबाद, छह पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सात किंग्स इलेवन पंजाब और आठ पर राजस्थान रॉयल्स को रखा।

स्कॉट स्टायरिस का यह ट्वीट राजस्थान रॉयल्स को शायद पसंद नहीं आया। उन्होंने इस ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा- वे इस चुनौती को स्वीकार कर रहे हैं कि उन्हें आईपीएल 2020 में अंतिम स्थान पर नहीं आना है।

  इस पर स्टायरिस ने कहा कि यदि राजस्थान उनकी बात को गलत साबित करती है तो उन्हें खुशी होगी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- अच्छा लगा। इससे बेहतर और कुछ नहीं होगा कि आप मुझे गलत साबित करें। लेकिन आपके पास मेरा लड़का ईश सोढ़ी भी आपकी मदद के लिए है। आपको मैं आफको नहीं छोड़ रहा।

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स का पहला मुकाबला 22 सितंबर को शारजाह में चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ होगा, जबकि अपने आखिरी लीग मैच में रॉयल्स 1 नवंबर को दुबई में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ भिड़ेगी। टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ संभालेंगे। जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर उनके स्टार खिलाड़ी होंगे। इसके अलावा उनके पास रोबिन उथप्पा जैसे अनुभवी और यशस्वी जायसवाल जैसे युवा खिलाड़ी होंगे। 

IPL 2020: सीएसके के जर्सी VIDEO में डांस करते नजर आए धोनी-वॉटसन

Rajasthan Royals Squad 2020:
स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाय, कार्तिक त्यागी, अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनाद्कट, मयंक मारकंडे, महिपाल लोमरोर, ओशाने थॉमस, रियान पराग, यशस्वी जयसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, जोफ्रा आर्चर, डेविड मिलर, जोस बटलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम करन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें