DA Image
17 सितम्बर, 2020|3:13|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स को खलेगी बेन स्टोक्स की कमी

rajasthan royals  rr  bowler ben stokes celebrates with his teammates   pti

बेन स्टोक्स पर काफी हद तक निर्भर राजस्थान रॉयल्स को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में इंग्लैंड के इस स्टार हरफनमौला की कमी बुरी तरह खलेगी। रॉयल्स का प्रदर्शन इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर के साथ ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पर निर्भर करता है। स्टोक्स अपने पिता की बीमारी के कारण क्रिकेट से दूर हैं और आईपीएल के पहले हाफ में नजर नहीं आएंगे। इससे टीम का संतुलन निश्चित तौर पर बिगड़ेगा। 

राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ में ले जाने की जिम्मेदारी विदेशी खिलाड़ियों पर ही है। बटलर और आर्चर दूसरे मैच से उपलब्ध रहेंगे और दोनों जबर्दस्त फॉर्म में है। स्मिथ हालांकि इंग्लैंड दौरे पर अभ्यास के दौरान कनकशन चोट का शिकार हो गए थे। 

IPL 2020: एमएस धोनी, रोहित शर्मा से लेकर रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या तक जानें CSK और MI के स्टार क्रिकेटरों की सैलरी

दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय से भी उम्मीदें होंगी। भारतीय खिलाड़ियों में संजू सैमसन प्रतिभाशाली हैं, लेकिन किसी भी सत्र में लगातार पांच मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। एक समय आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों में रहे रॉबिन उथप्पा लंबे समय से फॉर्म में नहीं है। 

जयदेव उनादकट महंगे दामों में खरीदे जाने के बावजूद अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं। रियान पराग और यशस्वी जायसवाल जैसे युवा खिलाड़ियों को अभी खुद को साबित करना है। 
गेंदबाजी में आर्चर को छोड़कर कोई धारदार नजर नहीं आता। 

IPL 2020: रोहित शर्मा ने एक बार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने जवाब से किया सबको दंग

राजस्थान रॉयल्स की टीम इस प्रकार है:
स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, ओशेन थॉमस, एंड्रयू टाय, डेविड मिलर, टॉम कुरैन, अनिरुद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरुण आरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत, महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Rajasthan Royals Preview Ben Stokes likely absence may hurt RR quest for restart