DA Image
27 अक्तूबर, 2020|11:35|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स को मिली टूर्नामेंट में पहली हार, कप्तान स्टीव स्मिथ ने किसको ठहराया जिम्मेदार

steve smith pat cummins photo-twitter

शुभमन गिल की बल्लेबाजी के बाद युवा गेंदबाजों की तिकड़ी के शानदार प्रदर्शन की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के एकतरफा मुकाबले में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने गिल के 47 रन की मदद से छह विकेट पर 174 रन बनाए। जवाब में रॉयल्स की टीम नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। संकट के समय में सभी की नजरें पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बल्ले से चमत्कार करने वाले राहुल तेवतिया पर थी लेकिन वह अपने प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके। टॉम करन 36 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों के साथ 54 रन बनाकर नाबाद रहे। इस सीजन की अपनी पहली हार पर राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने पिच को न समझ पाने को जिम्मेदार ठहराया।

मां को सड़क किनारे 'चिकन' बेचने से नहीं रोक पाए यॉर्कर किंग नटराजन

पिछले मैच में चमत्कारिक जीत दर्ज करने के बाद कोलकाता राइडर्स से मिली हार से मायूस राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि उनके बल्लेबाज विकेट के अनुरूप ढल नहीं सके और मैदान के आकार को भांपने में गलती की। अपने पिछले दोनों मैचों में शारजाह में 200 के पार रन बनाने वाली रॉयल्स 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। हार के बाद स्मिथ ने कहा कि टी-20 क्रिकेट में ऐसा होता है। हमने शुरुआत में ही कई विकेट गंवा दिए और हमारे कई बल्लेबाजों को लगा कि अभी शारजाह में ही खेल रहे हैं। यह मैदान काफी बड़ा था और ज्यादा चौके छक्के नहीं लगे।

KXIP के खिलाफ मैच में यह बल्लेबाज होगा मुंबई इंडियंस के निशाने पर

उन्होंने कहा कि हम विकेट के अनुरूप ढल नहीं सके और मैदान के आकार को आंकने में गलती की। वहीं दो अहम विकेट लेने के अलावा दो कैच लपकने वाले युवा गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने कहा कि उन्होंने अपनी रणनीति पर अमल करने पर फोकस किया। उन्होंने कहा कि विकेट लेना अहम था और चूंकि हम दबाव बना चुके थे तो मैने बस अपनी रणनीति पर अमल किया। उन्होने कहा कि मैं अपने परिवार और सहयोगी स्टाफ को धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके अलावा द्रविड़ सर (राहुल द्रविड़) और अभिषेक भैया (शर्मा) को भी धन्यवाद दूंगा। यह शानदार अनुभव है। मैं पैट कमिंस से बहुत कुछ सीख रहा हूं और मैच में उस पर अमल करने की कोशिश करता हूं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020: Rajasthan Royals got their first loss in the league captain steve smith statement