फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2020 शुरू होने से पहले BCCI की बढ़ीं मुश्किलें, सामने आई नई परेशानी

IPL 2020 शुरू होने से पहले BCCI की बढ़ीं मुश्किलें, सामने आई नई परेशानी

भारत के बाहर यूएई में आईपीएल की शुरुआत 19 सितम्बर से हो रही है। हर क्रिकेट प्रेमी इसके शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ी समेत...

IPL 2020 शुरू होने से पहले BCCI की बढ़ीं मुश्किलें, सामने आई नई परेशानी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 04 Sep 2020 10:49 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के बाहर यूएई में आईपीएल की शुरुआत 19 सितम्बर से हो रही है। हर क्रिकेट प्रेमी इसके शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ी समेत 13 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव निकलने से हड़कंप मच गया। इसके चलते टीम की प्रैक्टिस अभी तक शुरू नहीं हो सकी है। सीएसके टीम यूएई पहुंचने वाली सबसे पहली टीमों से एक थी लेकिन इस पूरे मामले की वजह से टीम अभी तक टूर्नामेंट की तैयारियां शुरू नहीं कर पाई है। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के सामने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले नई परेशानी आ गई है।

IPL 2020 छोड़कर घर आना पड़ा महंगा? सुरेश रैना को चेन्नई सुपर किंग्स के व्हाट्सएप ग्रुप से हटाया गया-रिपोर्ट

जैसा कि सभी जानते हैं भारत में इस साल आईपीएल का आयोजन इस वजह से नहीं किया गया क्योंकि भारत में कोविड-19 के केस में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो रही है। यूएई में भी टूर्नामेंट का आयोजन इसलिए किया जा रहा है क्योंकि यहां संक्रमण का खतरा भारत के मुकाबले काफी कम है लेकिन अब चीजें काफी बदल गई हैं। जिस बात का डर था अब वहीं हो रहा है। यूएई की मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो यह चिंता का विषय है। बता दें कि पिछले दो दिन यानी बुधवार और गुरुवार को कोरोना वायरस के 1349 नए केस सामने आए हैं।

IPL 2020: शमी-बुमराह नहीं, इस बॉलर ने फेंकी है लीग की सबसे तेज गेंद

यूएई की मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ के मुताबिक गुरुवार को पिछले 24 घंटे की जो लिस्ट आई है उसमें  614 नए केस सामने आए हैं, वहीं 639 लोग ठीक हुए हैं। ओवरऑल देखें तो अब तक यूएई में 72154 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और उनमें से 62,668 लोग ठीक हो चुके हैं। इससे पहले बुधवार को यूएई के स्वास्थ्य विभाग की ओर से पिछले 24 घंटे की जो लिस्ट आई थी उसमें 735 नए कोरोना केस सामने आए थे। 27 मई के बाद पिछले 100 दिनों में इतने ज़्यादा केस एक दिन में कभी दर्ज नही हुए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें