DA Image
27 अक्तूबर, 2020|10:19|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: शारजाह में आया संजू सैमसन-राहुल तेवतिया का तूफान, राजस्थान रॉयल्स ने रचा इतिहास

sanju samson rahul tewatia photo-lh collage

राहुल तेवतिया की एक ओवर में पांच छक्कों से सजी आतिशी पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को यहां मयंक अग्रवाल के शतक से विशाल स्कोर खड़ा करने वाले किंग्स इलेवन पंजाब को चार विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का नया रिकॉर्ड बनाया। रॉयल्स के सामने 224 रन का लक्ष्य था। रॉयल्स ने पहले कप्तान स्टीव स्मिथ और फिर संजू सैमसन और आखिरी में राहुल तेवतिया की शानदार पारियों के दम पर 19.3 ओवर में छह विकेट पर 226 रन बनाकर आईपीएल में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है।

रॉयल्स ने न सिर्फ आईपीएल में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया बल्कि इस टूर्नामेंट में बाद में बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा स्कोर भी खड़ा किया। रॉयल्स की यह लगातार दूसरी जीत है जबकि किंग्स इलेवन को दूसरी बार जीत के करीब पहुंचकर हार झेलनी पड़ी। इससे पहले सबसे बड़ा स्कोर हासिल कर जीतने का रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के नाम पर ही दर्ज था।

IPL 2020: निकोलस पूरन की फील्डिंग देखकर तेंदुलकर भी रह गए हैरान, दिया यह रिऐक्शन

2008 में हैदराबाद (डेक्कन चार्जर्स) के खिलाफ 217 रन बनाकर टीम ने जीत हासिल की थी। अब उन्होंने पंजाब के खिलाफ 224 रन का लक्ष्य हासिल करते हुए अपने ही रिकॉर्ड में सुधार किया है। दूसरे नंबर पर दिल्ली की टीम है और उसने साल 2017 में 214 रन बनाकर गुजरात लॉयन्स के खिलाफ जीत हासिल की थी।

इससे पहले पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल और राहुल तेवतिया ने शारजाह की बल्लेबाजों के लिए अनुकूल पिच का पूरा फायदा उठाया और आईपीएल में पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी निभाई। इस बीच उन्होंने रॉयल्स के किसी भी गेंदबाज को लय हासिल नहीं करने दी। इस दौरान अग्रवाल ने अपने टी-20 करियर का दूसरा और आईपीएल का पहला शतक जमाया। उन्होंने 50 गेंदों पर दस चौकों और सात छक्कों की मदद से 106 रन बनाए तथा कर्नाटक के अपने साथी केएल राहुल (54 गेंदों पर 69, सात चौके, एक छक्का) के साथ पहले विकेट के लिए 183 रन की साझेदारी की।

परिवार के सदस्य को खोने के बावजूद खेले वॉटसन, फैन्स ने की जमकर तारीफ 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Rahul Tewatia Sanju Samson star in sharjah as Rajasthan Royals register highest-successful chase in history