DA Image
16 सितम्बर, 2020|2:41|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स को लग सकता है बड़ा झटका, बेन स्टोक्स का खेलना मुश्किल

राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले स्टोक्स इस समय न्यूजीलैंड में अपने परिवार के साथ हैं। स्टोक्स के पिता ब्रेन कैंसर से जूझ रहे हैं और वो इस समय अपने पिता के साथ हैं।

ben stokes  instagram

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात में होना है। इंग्लैंड के ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स का आईपीएल के इस सीजन में खेलना थोड़ा मुश्किल नजर आ रहा है। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है और बेन स्टोक्स इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले स्टोक्स इस समय न्यूजीलैंड में अपने परिवार के साथ हैं। स्टोक्स के पिता ब्रेन कैंसर से जूझ रहे हैं और वो इस समय अपने पिता के साथ हैं।

परिवार पर हुए हमले को लेकर सुरेश रैना ने पहली बार की खुलकर की बात

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बैट और बॉल से शानदार प्रदर्शन करने के बाद स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में महज एक मैच के बाद अपना नाम वापस ले लिया। स्टोक्स ने वीकेंड हेराल्ड से बात करते हुए कहा था, 'मैं हफ्ते भर सो नहीं पाया, जब से मुझे पिता की स्थिति के बारे में पता चला। अपनी मानसिक स्थिति के लिए मेरा टीम को छोड़कर जाना ही सही है।' 4 सितंबर से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टी20 और वनडे इंटरनैशनल सीरीज में भी स्टोक्स शामिल नहीं हो सकेंगे।

IPL 2020: जहीर खान ने करवाई मुंबई इंडियंस के टीम रूम की सैर- VIDEO

स्टोक्स को लेकर राजस्थान रॉयल्स ने नहीं दिया है कोई आधिकारिक बयान

29 वर्षीय स्टोक्स नैशनल टीम के सात नहीं खेल पा रहे हैं, ऐसे में उनका आईपीएल के लिए युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) रवाना होना भी बहुत मुश्किल नजर आ रहा है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के जो खिलाड़ी लिमिटेड ओवर की सीरीज का हिस्सा हैं और आईपीएल में भी खेलेंगे, वो यहां से सीधा यूएई के लिए रवाना होंगे। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर्स यूएई पहुंचने के बाद हफ्ते भर क्वारंटाइन हो सकते हैं, ऐसे में वो शुरुआती आईपीएल मैच मिस कर सकते हैं। स्टोक्स के लिए स्थिति और भी कॉम्प्लिकेटेड होगी। पिता की बीमारी को देखते हुए स्टोक्स ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिवार के साथ रहना चाहेंगे। स्टोक्स को लेकर फिलहाल राजस्थान रॉयल्स की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। जल्द ही स्थिति साफ होने के बाद राजस्थान रॉयल्स टीम स्टोक्स के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर सकती है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Question mark on Ben Stokes availability for IPL 2020 as England all-rounder misses Australia series