DA Image
27 जनवरी, 2021|1:14|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020 Qualifier 1: राहुल चाहर ने अक्षर पटेल का ऐसे पकड़ा कैच कि बीच मैदान में बैठकर हंसने लगे रोहित शर्मा - देखें VIDEO

pic credit  ipl twitter

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले क्वलिफायर मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 57 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही मुंबई की टीम छठी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही है। मुंबई के गेंदबाजों ने इस मैच में गेंद से कहर बरपाया और दिल्ली के बल्लेबाजों को टिकने का कोई मौका नहीं दिया। मुंबई के स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर (Rahul Chahar) के लिए यह मैच गेंद से काफी बुरा रहा और उन्होंने अपने 2 ओवर में ही बिना कोई विकेट लिए 35 रन लुटाए। राहुल से इस मैच में दिल्ली के बल्लेबाज अक्षर पटेल का कैच इतनी मुश्किलों के बाद पकड़ा कि कप्तान रोहित शर्मा बीच मैदान पर बैठकर हंसने लगे। 

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

दरअसल, यह घटना हुई दिल्ली की बल्लेबाजी के दौरान, जब कीरोन पोलार्ड मैच का आखिरी ओवर फेंक रहे थे और स्ट्राइक पर अक्षर पटेल थे। पोलार्ड की गेंद को अक्षर पटेल ने लॉन्ग ऑन के ऊपर से मारने का प्रयास किया, लेकिन गेंद हवा में चली गई और राहुल चाहर कैच पकड़ने के लिए गेंद की तरफ तेजी से दौड़े। राहुल ने जैसे ही कैच पकड़ने की कोशिश की गेंद उनके हाथों से लगातार तीन बार फिसली, लेकिन आखिरी में राहुल ने डाइव लगाते हुए इस मैच को सफलतापूर्वक पकड़ लिया। राहुल के इस तरह कैच पकड़ता देख कप्तान रोहित शर्मा बीच मैदान में बैठकर हंसने लगे, उनको देखकर टीम के अन्य खिलाड़ी भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। 

IPL 2020: नॉर्टजे ने किया 'मैं हूं ना' सेलिब्रेशन को कॉपी- देखें VIDEO

इससे पहले, मुंबई की टीम इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही और रोहित बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। टीम की तरफ से सूर्यकुमार यादव (51), ईशान किशन (नॉटआउट 55) और हार्दिक पांड्या (नॉआउट 37) ने अच्छी पारी खेली, जिसके चलते मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनए। जवाब में दिल्ली की टीम ने पहले दो ओवर के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए और टीम मैच में वापसी नहीं कर सकी। दिल्ली के लिए मार्कस स्टोयनिस ने सबसे अधिक 65 रन बनाए, जबकि अक्षर पटेल ने 42 रनों की पारी खेली। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Qualifier 1 Rahul Chahar takes Axar patel catch in 3 attempts and afterwards Mumbai indians captain start laughing in ground Shreyas Iyer Jasprit Bumrah