DA Image
8 अप्रैल, 2020|11:22|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: इस बार कुछ ऐसा हो सकता है सनराइजर्स हैदराबाद का संभावित प्लेइंगXI

सनराइजर्स हैदाराबाद अपना पहला मैच 1 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के साथ हैदराबाद में खेलेगी।

 sunrisers hyderabad pr

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है। टूर्नामेंट का आगाज 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। ओपनिंग मैच रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस और महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। सनराइजर्स हैदाराबाद अपना पहला मैच 1 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के साथ हैदराबाद में खेलेगी। आईपीएल ऑक्शन 2020 के दौरान सनराइजर्स एक ऐसी फ्रैंचाइजी थी, जिसनेॉ युवा और अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों पर पर दांव लगाया। 

'ऑरेंज आर्मी' ने भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम के कप्तान प्रियम गर्ग और विराट सिंह को खरीदा। उन्होंने स्पिन ऑल राउंडर फेबियन एलेन, सीम बॉलिंग ऑल राउंडर मिशेल मार्श और अनकैप्ड भारतीय अब्दुल समद, संदीप भावनका और संजय यादव को भी अपनी टीम में शामिल किया। टीम के दोनों ओपनर विदेशी हैं और कप्तान केन विलियमसन भी ओवरसीज प्लेयर हैं।

IPL 2020: आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी, जानें कब-कहां किसके साथ होंगे किस टीम के मैच

सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 में आईपीएल खिताब अपने नाम किया था। हैदराबाद की एक बार फिर से कोशिश होगी कि वह खिताब अपने नाम करे। आईपीएल 2020 का खिताब जीतने के इरादे से उतरने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की बेस्ट प्लेइंग इलेवन कुछ इस तरह हो सकती है

डेविड वॉर्नरः 2013 से कोई ऐसा सीजन नहीं गुजरा, जिसमें वॉर्नर ने 440 से ऊपर रन न बनाए हों। उनके रन इस प्रकार रहे 400, 410, 528, 562, 848,641 और 692। वॉर्नर ने 2019 में खेले 12 मैचों में 69.20 की औसत से 692 रन बनाए थे। इस बार भी वह 'ऑरेंज आर्मी' के मुख्य पिलर होंगे।

जॉनी बेयरेस्टोः आईपीएल के दूसरे सबसे विध्यवंसक बल्लेबाज हैं- जॉनी बेयरेस्टो। क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में बेयरेस्टो को सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है। सनराइजर्स निश्चित रूप से इंग्लैंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज पर भरोसा करेगी। पिछले सीजन में बेयरेस्टो ने 55.62की औसत और 157.2 की स्ट्राइक रेट से 448 रन बनाए थे, इनमें एक शतक और दो अर्द्धशतक थे। 

IPL 2020: इस बार कुछ ऐसा हो सकता है कोलकाता नाइट राइडर्स का संभावित प्लेइंगXI

केन विलियमसनः वॉर्नर और बेयरेस्टो के साथ केन विलियमसन देखना होगा कि प्लेइंग इलेवन में फिट होते हैं या नहीं। पिछले सीजन में विलियमसन ने मिडिल ऑर्डर में बढ़िया पारियां खेली थीं, लेकिन वे अपना पारियों को शानदार पारियों में तब्दील नहीं कर पाए। लेकिन विलियमसन एक बड़े बल्लेबाज हैं।

मनीष पांडेः केन विलियमसन के बाद बल्लेबाजी करने मनीष पांडे आएंगे। वह भी मिडिल ऑर्डर के एक उम्दा बल्लेबाज हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पिछले सीजन के 12 मैचों में 43 की औसत और 130.79 की स्ट्राइक रेट से 344 रन बनाए थे। घरेलू क्रिकेट में उनका सीजन बहुत अच्छा रहा है।  

प्रियम गर्गः सनराइजर्स हैदराबाद ने अंडर 19 के भारतीय कप्तान प्रियम पर दांव लगाया है। अंडर 14 और अंडर 16 में वह बढ़िया प्रदर्शन कर चुके हैं। पिछले साल उन्होंने फर्स्ट क्लास में डेब्यू किया था और 67.83 की औसत से 814 रन बनाए थे। प्रियम गर्ग के लिए यह आईपीएल इंडियन टीम के दरवाजे खोल सकता है।

IPL 2020: इस बार कुछ ऐसा हो सकता है विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का संभावित प्लेइंगXI

विजय शंकरः तमिलनाडु के इस ऑलराउंडर के लिए पिछला आईपीएल सीजन निराशाजनक रहा था। 15 मैचों में वह 20.33 की औसत और 126.42 की स्ट्राइक रेट से 244 रन बना पाए थे। 70 की औसत से वह केवल एक विकेट ले सके थे। लेकिन घरेलू सीजन में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। 

शाहबाज नदीमः बाएं हाथ के ऑफ स्पिनर शाहबाज नदीम आईपीएल इतिहास के सबसे इकोनॉमिकल गेंदबाज हैं। तीन विदेशी खिलाड़ियों- वॉर्नर, बेयरेस्टो और केन विलियमसन और अफगानिस्तान के राशिद खान के साथ बेहतर तालमेल बना सकते हैं। पिछले सीजन में नदीम केवल दो मैच खेले थे। वह 64 आईपीएल मैचों में 37.3 की औसत और 7.48 की इकोनॉमी से 42 विकेट ले चुके हैं। 

राशिद खानः राशिद खान टी-20 के स्ट्राइक बॉलर होने के साथ साथ क्षमतावान बल्लेबाज भी हैं। सनराइजर्स भाग्यशाली है कि उनके पास राशिद हैं। पिछले दो सीजन में राशिद ने क्रमशः 21 और 17 विकेट लिए। उनका औसत 21.80 और 22.17 रहा। इस सीजन में भी राशिद बढ़िया प्रदर्शन करना चाहेंगे। 

IPL 2020: इस बार कुछ ऐसा हो सकता है रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस का संभावित प्लेइंगXI

भुवनेश्वर कुमारः सनराइजर्स हैदराबाद भुवनेश्वर की फिटनेस को ध्यान से देखेगी। पिछले तीन चार सीजन में भुवनेश्वर सनराइजर्स के लिए अहम गेंदबाज रहे हैं। लेकिन पिछले एक डेढ़ साल से वह चोटों से जूझ रहे हैं। आईपीएल के पिछले दो सीजन उनके लिए अच्छे नहीं रहे। अगर वह फिट रहते हैं तो इस सीजन में वह बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। 

सिद्धार्थ कौलः 2018 के सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद फाइनल तक पहुंची थी। उनकी न्कल बॉल को खेलना लगभग हर गेंदबाज के लिए कठिन हो गया था। कौल ने 17 मैचों में 26.04 की औसत से 21 विकेट लिए थे, लेकिन 2019 का सीजन उनके लिए अच्छा नहीं रहा था। लिहाजा यह सीजन उनके लिए अहम होगा। 

IPL 2020: इस बार कुछ ऐसा हो सकता है चेन्नई सुपर किंग्स का संभावित प्लेइंगXI

खलील अहमदः बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के पास विविधता है, जिसका लाभ सनराइजर्स उठाना चाहेगी। बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में की गई गलतियों से यदि वह सबक सीखे होंगे तो एक बेहतरीन गेंदबाज के रूप में दिखाई देंगे। पिछले सीजन में खलील ने 9 मैचों में 19 विकेट लिए थे। 

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम
केन विलियमसन, डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, अभिषेक शर्मा, शाहबाज नदीम, मिशेल मार्श, फैबियन एलन, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संजय यादव, जॉनी बेयरस्टो, ऋद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, भंवका संदीप, बासिल थंपी का नाम शामिल है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Predicted Playing XI of sunrisers hyderabad strongest dream11 srh in Indian Premier League 13th season david warner kane williamson rashid khan priyam garg