DA Image
24 सितम्बर, 2020|9:35|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: इस मामले में एमएस धोनी-डेविड वॉर्नर से आगे निकले रोहित शर्मा, विराट कोहली दूर-दूर तक नहीं

ms dhoni and rohit sharma

कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की 80 रन की शानदार पारी और यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह के एक ही ओवर में दो झटकों के दम पर गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को बुधवार को आईपीएल मुकाबले में एकतरफा अंदाज में 49 रन से हराकर दो मैचों में अपनी पहली जीत हासिल कर ली। मुंबई ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 195 रन का मजबूत स्कोर बनाया और कोलकाता को नौ विकेट पर 146 रन पर थाम लिया। मुंबई ने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से मिली पांच विकेट की हार के बाद शानदार वापसी कर ली। कोलकाता ने टूर्नामेंट की शुरुआत हार के साथ की। इस मैच में जीत के साथ ही रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड बनाया और एमएस धोनी और डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया।

IPL 2020: जसप्रीत बुमराह के लिए काल बना एक 'गेंदबाज' बैट्समैन, 1 ही ओवर में बटोरे चार छक्के

इस मैच में अपनी धमाकेदार पारी से मैन ऑफ द मैच बने रोहित ने 39 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की और वह 54 गेंदों में तीन चौकों और छह छक्कों की मदद से 80 रन बनाकर पारी के 18वें ओवर में आउट हुए। आईपीएल में यह 18वां मौका था जब रोहित ने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है। इस मामले में अब वो सीएसके कप्तान एमएस धोनी और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर दोनों से आगे हैं। दरअसल धोनी और वॉर्नर ने आइपीएल में अब तक 17-17 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीते हैं। रोहित शर्मा अब इस खिताब को सबसे ज्यादा बार जीतने के मामले में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। रोहित ने इन छह छक्कों के साथ आईपीएल में 200 छक्के भी पूरे कर लिए और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह चौथे बल्लेबाज बन गए। 

बुमराह ने 1 ही ओवर में समेटे दो धांसू बैट्समैन, ऐसे की फॉर्म में वापसी

इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने का रिकॉर्ड तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम पर है। उन्होंने अब तक कुल 21 बार यह कमाल कर दिखाया है। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं और उन्होंने 20 बार यह उपलब्धि अब तक अपने नाम की है।  

IPL में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी-

क्रिस गेल - 21

एबी डिविलियर्स - 20

रोहित शर्मा - 18

एमएस धोनी - 17

डेविड वॉर्नर - 17

यूसुफ पठान - 16

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 mumbai indians captain rohit sharma surpassed ms dhoni david warner in most man of the match award in indian premier league history