DA Image
12 जनवरी, 2021|3:41|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: बतौर कप्तान रोहित शर्मा खुद को टीम का सबसे कमजोर खिलाड़ी मानते हैं

mumbai indians captain rohit sharma photo-twitter

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा की गिनती इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में की जाती है। रोहित 2013 से इस फ्रेंचाइजी की कमान संभाल रहे हैं और बतौर कप्तान चार बार आईपीएल ट्रॉफी जीत चुके हैं। इस टूर्नामेंट में कोई भी कप्तान यह कारनामा अभी तक नहीं कर सका है। अपनी लीडरशिप क्वालिटी और संतुलित टीम की मदद से रोहित इस लीग कामयाबी हासिल करते आए हैं।

रोहित ने हाल ही में अपनी कप्तानी को लेकर कुछ खास बातें जाहिर कीं और इस पर जोर दिया कि वे जब टीम की अगुवाई करते हैं, तो वे खुद को सबसे कमतर आंकते हैं। इसके अलावा आईपीएल में अब तक के अपने सुनहरे सफर में 33 वर्षीय रोहित टीम इंडिया के कप्तान के रूप में भी सबसे कामयाब रहे हैं। उन्होंने टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कई मौकों पर टीम की अगुवाई की।

IPL 2020: क्या सुरेश रैना ने ट्विटर पर सीएसके टीम को अनफॉलो कर दिया है? जानें क्या है सच

इंडिया टुडे ने रोहित शर्मा के हवाले से कहा, "मैं अपने साथी खिलाड़ियों को वहीं देखना चाहता हूं जहां मैं हूं। जब मैं अपने खिलाड़ियों से बात करता हूं.. मैं सोचता हूं कि मैं टीम का सबसे कम महत्वपूर्ण व्यक्ति हूं। अगर मैं ऐसा सोचता हूं, तो इसके पीछे मेरी यह धारणा काम करती है कि मैं टीम के लिए जरूरी नहीं इसका मतलब है कि आप सभी जरूरी हैं क्योंकि अब आप योजना को आगे बढ़ाएंगे और इसलिए जो आप चाहते हैं मैं वही करूंगा।"

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि खुद से पहले टीम के अन्य 10 खिलाड़ियों के बारे में सोचने से खिलाड़ियों से उनका बेस्ट निकालने में मदद मिलती है। आईपीएल के 13वें सीजन की बात करें, तो रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियन्स ने अब तक दो मैच खेले हैं जिसमें से एक में उसे हार, जबकि दूसरे में जीत मिली है

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Mumbai Indians captain Rohit Sharma Consider himself least important person when he is leading a team