DA Image
29 अक्तूबर, 2020|9:30|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: ड्वेन ब्रावो ने कहा, सीएसके के ट्रांजिशन के बारे में सोच रहे हैं धोनी, उनके दिमाग में है कि कौन होगा कप्तान

धोनी ने 10 सीजन में सीएसके की कप्तानी की है और टीम को तीन बार खिताब दिलाया है। सीएसके टूर्नामेंट की सबसे सफल फ्रेंचाइजी टीमों में से एक है। पिछले सीजन में भी टीम उप-विजेता रही थी।

csk players pti

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विराट कोहली को कप्तान के तौर पर निखारा था। अपने कप्तानी कार्यकाल में उन्होंने विराट को जिस तरह से कप्तानी के लिए तराशा था, वैसा ही कुछ वो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) में भी कर रहे हैं। सीएसके के ऑल-राउंडर ड्वेन ब्रावो ने कहा कि नए कप्तान को तैयार करना धोनी के दिमाग में है। धोनी ने 10 सीजन में सीएसके की कप्तानी की है और टीम को तीन बार खिताब दिलाया है। सीएसके टूर्नामेंट की सबसे सफल फ्रेंचाइजी टीमों में से एक है। पिछले सीजन में भी टीम उप-विजेता रही थी।

'टीम के ट्रांजिशन के बारे में सोच रहे हैं धोनी'

धोनी पिछले कुछ समय से सीएसके के ट्रांजिशन के बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने एबीपी न्यूज पर कहा, 'मुझे पता है कि पिछले कुछ समय से यह उनके दिमाग में चल रहा है, हम सभी एक समय के बाद टीम से अलग होंगे, बात बस इतनी है कि कब... कब हम टीम से हटते हैं और टीम की बागोडोर रैना (सुरेश) या उनसे किसी और कम उम्र के खिलाड़ी को सौंपते हैं।' सुरेश रैना ने इस साल निजी कारणों के चलते आईपीएल से नाम वापस ले लिया है, वो पिछले कुछ सालों से टीम के उप-कप्तान रहे हैं। रैना के जाने के बाद से सीएसके ने अभी तक उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी खिलाड़ी को नहीं चुना है।

IPL 2020: टूर्नामेंट से अभी तक 7 दिग्गज खिलाड़ी ले चुके हैं नाम वापस

'धोनी कप्तान के तौर पर नहीं बदलेंगे'

ब्रावो ने कहा कि धोनी ने भले इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो, लेकिन इससे सीएसके के लिए उनकी कप्तानी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। आईपीएल का आगाज 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में होना है। ब्रावो के मुताबिक, 'अब उन्हें करोड़ों लोगों की चिंता नहीं करनी होगी, बस सीएसके के बारे में सोचना होगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इससे वो एक शख्स के रूप में बिल्कुल बदलेंगे। वो पहले की तरह ही टीम की अगुवाई करेंगे।' सीएसके की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ब्रावो दूसरे नंबर पर हैं। ब्रावो ने कहा खिलाड़ी, मैनेजमेंट, मालिक और धोनी की वजह से ही सीएसके इतनी सफल टीम है।

कौन जीतेगा इस साल ऑरेंज कैप, आकाश चोपड़ा के जवाब में विराट-रोहित नहीं

'काफी टैलेंटेड टीम है हमारे पास'

उन्होंने कहा, 'हमारे पास काफी टैलेंटेड टीम है, टीम में काफी अनुभव है इसके अलावा मैनेजमेंट स्टाफ और मालिक बहुत अच्छे हैं। ये सब मिलकर सीएसके को एक सफल टीम बनाते हैं। हमारे ऊपर मालिक या मैनेजमेंट की ओर से कोई प्रेशर नहीं रहता है। हम धोनी की कप्तानी में भी कोई दबाव महसूस नहीं करते हैं। मुझे लगता है सीएसके के सबसे ज्यादा लॉयल फैन्स हैं, हम चाहे मुंबई में खेलें, दिल्ली में या बेंगलुरु में आप स्टैंड में काफी येलो टी-शर्ट देख सकते हैं। हम एक-दूसरे की सफलता का आनंद लेते हैं और यह सीएसके की सफलता का एक अहम कारण भी है।' 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 MS Dhoni is thinking about CSK s transition next captain is already at the back of his mind says Dwayne Bravo