DA Image
5 जनवरी, 2021|1:16|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020 MI vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने हासिल किया खास मुकाम, चेन्नई और मुंबई के बाद ऐसा करने वाली बनी तीसरी टीम

pic credit  ipl twitter

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ जीत दर्ज करके आईपीएल 2020 (IPL 2020) के प्लेऑफ में जगह बनानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम ने एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। मुंबई के खिलाफ खेले गए अपने करो या मरो मैच में हैदराबाद की टीम ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया। टॉस जीतकर कप्तान वॉर्नर ने मुंबई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के चलते टीम रोहित एंड कंपनी को 20 ओवर में 149 रन रोकने में कामयाब रही। बल्लेबाजी में डेविड वॉर्नर (नॉटआउट 85) और ऋद्धिमान साहा (नॉटआउट 58) ने मुंबई के गेंदबाजों को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया और हैदराबाद ने इस मैच को 10 विकेट से अपने नाम किया। 

IPL 2020 MI vs SRH: कैसे पलटी सनराइजर्स हैदराबाद की किस्मत, इस एक बदलाव ने फूंकी टीम में नई जान

आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में जगह बनाने के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लगातार पांचवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का किया है। हैदराबाद की टीम 2016 से लेकर आईपीएल 2020 तक लगातार अंतिम चार में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही है। आईपीएल में लगातार सबसे ज्यादा बार प्लेऑफ में जगह बनाने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के नाम है, चेन्नई ने साल 2008 से लेकर 2015 तक प्लेऑफ में प्रवेश किया था। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस का नाम है, जिन्होंने साल 2010 से लेकर 2015 तक लगातार प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई थी। 

इन चार टीमों के बीच होगी प्लेऑफ की जंग, जानें कौन किससे भिड़ेगा

शारजाह के मैदान पर खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस की तरफ से सूर्यकुमार यादव (36) और कीरोन पोलार्ड (41) की बढ़िया पारी खेल सके। चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे रोहित शर्मा ने इस मैच में 7 गेंदों में 4 रनों की पारी खेली और वो संदीप शर्मा का शिकार बने। हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा ने 3 विकेट अपने नाम किए, जबकि मैन ऑफ द मैच शाहबाज नदीम ने अपने चार ओवर में सिर्फ 19 रन देकर 2 विकेट चटकाए। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 MI vs SRH Sunrisers Hyderabad became third team who qualifies for playoffs consecutive five years after mumbai indians and chennai super kings