DA Image
22 फरवरी, 2021|8:22|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आज सुरेश रैना का बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा

rohit sharma   mipaltan twitter 4 oct 2020

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) में आज मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से होना है। इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास सुरेश रैना का एक आईपीएल रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। आईपीएल में सबसे ज्यादा हाफसेंचुरी जड़ने वाले भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना और रोहित शर्मा ही हैं और अगर इस मैच में रोहित पचासा जड़ते हैं, तो वो रैना से आगे निकल जाएंगे। रैना और रोहित दोनों के खाते में फिलहाल 38-38 हाफसेंचुरी हैं।

MI vs RR मैच से जुड़े सभी LIVE अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें...

IPL 2020: तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को रिप्लेस करेंगे पृथ्वी राज

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान  विराट इस मामले में इन दोनों के बाद आते हैं, जिनके खाते में 37 हाफसेंचुरी हैं। आईपीएल में ओवरऑल अगर बात करें तो सबसे ज्यादा हाफसेंचुरी का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर के नाम दर्ज हैं। वॉर्नर ने कुल 45 आईपीएल पचासा जड़े हैं। रोहित ने 193 आईपीएल मैचों में 31.71 की औसत और 131.24 के स्ट्राइक रेट से 5074 रन बनाए हैं, वहीं रैना ने भी इतने ही मैचों में 33.34 की औसत और 137.14 स्ट्राइक रेट से 5368 रन बनाए हैं।

CSK vs KKR: इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती हैं चेन्नई-कोलकाता की टीमें

रोहित शर्मा इस मैच में उतरते ही आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले दूसरे नंबर पर आ जाएंगे। इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी टॉप पर हैं। धोनी 194 आईपीएल मैच खेल चुके हैं, जबकि रोहित अपना 194वां आईपीएल मैच खेलने उतरेंगे। मुंबई इंडियंस फिलहाल प्वॉइंट टेबल में दूसरे पायदान पर है। मुंबई ने पांच में से तीन मैच जीते हैं, जबकि दो में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 MI vs RR Rohit Sharma on verge of surpassing Suresh Raina in elite list could achieve milestone against RR