DA Image
16 जनवरी, 2021|7:10|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020 MI vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने दर्ज की धमाकेदार जीत, मुंबई के खिलाफ इस खास रिकॉर्ड को किया अपने नाम

pic credit  ipl twitter

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन (IPL 2020) के 45वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 8 विकेट से हराया। राजस्थान की इस जीत के हीरो रहे बेन स्टोक्स, जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 60 गेंदों में 107 रनों की नाबाद पारी खेली। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या ( नॉटआउट 60) और सूर्यकुमार यादव (40) के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 195 रन बनाए। जवाब में स्टोक्स ( नॉटआउट 107) और संजू सैमसन (नॉटआउट 54) के बीच हुई 152 रनों की पार्टनरशिप के दम पर राजस्थान ने इस मैच को आसानी से अपने नाम कर लिया। इस धमाकेदार जीत के साथ ही राजस्थान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक खास रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया। 

IPL 2020 RR vs MI: मुंबई के खिलाफ मिली जीत के बाद बोले बेन स्टोक्स, कहा- पहले करनी चाहिए थी फॉर्म में वापसी

दरअसल, मुंबई के खिलाफ 196 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने के बाद राजस्थान रॉयल्स अब वो पहली टीम बन गई है, जिसने मुंबई के खिलाफ आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर चेस किया है। राजस्थान की टीम ने इस मामले में दिल्ली कैपिटल्स को पीछे छोड़ा है, जिन्होंने साल 2018 में मुंबई के खिलाफ 195 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछे किया था। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भी राजस्थान रॉयल्स का ही नाम मौजूद है, उन्होंने पिछले साल खेले गए आईपीएल में मुंबई के खिलाफ 188 रनों का पीछा करते हुए जीत दर्ज की थी। 

IPL 2020: BCCI ने जारी किया प्लेऑफ मैचों का शेड्यूल, जानिए कब

196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की  शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने रॉबिन उथप्या (13) का विकेट दूसरे ही ओवर में गंवा दिया, कप्तान स्टीव स्मिथ (11) भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। इसके बाद  बल्लेबाजी करने आए संजू सैमसन (नॉटआउट 54) ने बेन स्टोक्स का भरपूर साथ दिया और दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए नाबाद 152 रनों की पार्टनरशिप करते हुए टीम को जीत दिलाई। राजस्थान की यह 12वें मैच में 5वीं जीत है, जबकि मुंबई को अपने 11वें मैच में चौथी हार का सामना करना पड़ा है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 MI vs RR Rajasthan royals successfully chased highest total against mumbai indians in ipl history