DA Image
30 अक्तूबर, 2020|12:08|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ ऐसा कारनामा करने वाली पहली टीम बनी मुंबई इंडियंस

mumbai indians vs chennai super kings photo-twitter

शारजाह मैदान पर दर्शकों को जिस तरह के मैच की उम्मीद थी, शुक्रवार को उन्हें इसके बिल्कुल उलट मैच देखने को मिला। आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए इस मैच में मुंबई ने चेन्नई से टूर्नामेंट के आगाज मैच में मिली हार का बदला लेते हुए दस विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की। चोट के चलते इस मैच से बाहर हुए रोहित शर्मा की जगह कप्तान बनाए कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में गेंदबाजों ने चेन्नई को मात्र 114 रन ही बनाने दिए। जवाब में रोहित शर्मा के बिना उतरी मुंबई ने 12.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया। इसके साथ ही मुंबई इंडियंस आईपीएल की पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने चेन्नई सुपर किंग्स को दस विकेट से हराया है।

CSK vs MI: मुंबई इंडियंस की इन दो जोड़ियों से पार नहीं पा सकी चेन्नई सुपर किंग्स, मिली 10 विकेट से करारी हार

शारजाह के मैदान पर 115 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए क्विंटन डिकॉक ने 37 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाए जबकि ईशान किशन ने 37 गेंद में 68 रन जोड़े जिनमें पांच छक्के और छह चौके शामिल थे। इस जीत के बाद मुंबई दस मैचों में 14 प्वॉइंट्स लेकर टॉप पर है जबकि चेन्नई 11 मैचों में सिर्फ छह प्वॉइंट्स के साथ आखिरी स्थान पर है। इससे पहले सैम करन के 52 रन नहीं होते तो चेन्नई नौ विकेट पर 114 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाती। करन ने संभलकर खेलते हुए 47 गेंद में दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 52 रन बनाए। वह मैच की आखिरी गेंद पर बोल्ड हुए और बोल्ट का चौथा शिकार बने। बोल्ट ने 18 रन देकर चार विकेट लिए।

3 रन पर ही चेन्नई ने गंवाए 4 विकेट, शर्मनाक लिस्ट में टीम का नाम दर्ज

इससे पहले मुंबई की तेज गेंदबाजी के खिलाफ चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही और दो ओवर के बाद उसके तीन विकेट तीन रन पर गिर गए थे। पावरप्ले में उसने दो विकेट और गंवाए। शेन वॉटसन की जगह खेल रहे रुतुराज गायकवाड़ खाता खोले बिना बोल्ट के पहले ही ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट हुए। अंबाती रायुडू को बुमराह ने शॉर्ट गेंद पर पवेलियन भेजा जिनका कैच क्विंटन डिकॉक ने लपका। एन जगदीशन अगली गेंद पर सूर्यकुमार यादव को कैच देकर लौटे। इस सत्र में अब तक अच्छा प्रदर्शन करने वाले चेन्नई के इकलौते बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस भी डिकॉक को कैच देकर रवाना हुए। कप्तान धोनी (16) का खराब फॉर्म जारी रहा जो राहुल चाहर की गेंद पर छक्का लगाने के बाद फिर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए। रविंद्र जडेजा को बोल्ट ने क्रुणाल पांड्या के हाथों लपकवाया। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ipl 2020 mi vs csk mumbai indians become the first team to beat chennai super kings by 10 wickets