DA Image
28 फरवरी, 2021|3:35|IST

अगली स्टोरी

IPL Preview CSK vs RCB: धोनी के धुरंधरों का सामना विराट के वीरों से, चेन्नई से कट सकता है जाधव का पत्ता

chennai super kings   chennaiipl twitter 25 sep 2020

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम शनिवार को आईपीएल मुकाबले में वापसी के लिए उतरेंगे। चेन्नई को पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों 10 रन से, जबकि बैंगलोर को दिल्ली कैपिटल्स ने 59 रन से पराजित किया था। दोनों टीमें पिछली हार को भुलाकर जीत की राह पर आगे बढ़ने के इरादे से उतरेंगे। चेन्नई के छह मैचों में दो जीत और चार हार के साथ चार अंक है और वह अंक तालिका में छठे स्थान पर है, जबकि बैंगलोर की टीम पांच मुकाबलों में दो जीत, तीन हार के साथ चार अंक लेकर सातवें स्थान पर है।

चेन्नई को जीत के करीब पहुंचकर दस रन से पराजय झेलनी पड़ी और जाधव की रक्षात्मक बल्लेबाजी की काफी आलोचना हुई। अब देखना यह है कि आम तौर पर बदलाव करने से हिचकिचाती रही टीम 35 वर्ष के जाधव को ही उतारती है या किसी और को मौका मिलता है। शेन वॉटसन के फॉर्म में लौटने और फाफ डुप्लेसी के लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद चेन्नई का मध्यक्रम चिंता का विषय बना हुआ है।

IPL 2020: UAE में बेन स्टोक्स ने कैसे बिताए क्वारंटाइन के 'मुश्किल' छह दिन, राजस्थान रॉयल्स ने शेयर किया वीडियो

कप्तान धोनी खुद उस फॉर्म में नहीं है जिसके लिए जाने जाते हैं। धोनी छह मैचों में अबतक अपने प्रदर्शन से प्रेरित करने में नाकाम रहे हैं। उनकी टीम को उनसे काफी उम्मीदें हैं औऱ समय रहते धोनी को अपनी क्षमता के अनुकूल प्रदर्शन करना होगा। जाधव को बाहर करने पर रितुराज गायकवाड़ या एन जगदीशन को उतारा जा सकता है जिन्हें 2018 से कोई मौका नहीं मिला है।

चेन्नई के गेंदबाजों ने केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में बेहतर प्रदर्शन किया। हरफनमौला ड्वेन ब्रावो ने विकेट चटकाए। पीयूष चावला की जगह आए कर्ण शर्मा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए विकेट भी लिए। तेज गेंदबाजी का दारोमदार दीपक चाहर, सैम कुरेन और शारदुल ठाकुर पर रहेगा। चेन्नई के पास अब वापसी के लिए ज्यादा समय नहीं है और उसे गलतियों से सीख लेकर जल्द वापसी के बारे में सोचना होगा। चेन्नई और बेंगलुरु के पास स्टार खिलाड़ी हैं औऱ दोनों ही टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए बैचेन हैं।

IPL 2020: क्या इयोन मोर्गन अपनी मर्जी से या फिर मदद मांगे जाने पर कप्तान दिनेश कार्तिक को सुझाव देते हैं?

दूसरी ओर आरसीबी के पास कोहली जैसा कप्तान और बल्लेबाज है जो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फॉर्म में नजर आए। युवा देवदत्त पडीक्कल और अनुभवी एबी डिविलियर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है। आरोन फिंच से भी आक्रामक पारी की उम्मीद रहेगी। गेंदबाजी में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर को छोड़कर किसी ने प्रभावित नहीं किया। उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी महंगे साबित हुए। श्रीलंका के इसुरू उडाना के आने से गेंदबाजी को बल मिलेगा।

बेंगलुरु को भी अपनी कमियों को ढूंढना होगा और अपनी बल्लेबाजी पर खासा ध्यान केंद्रित करना होगा। दिल्ली के खिलाफ उसकी बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही थी। हालांकि कप्तान विराट अपनी फॉर्म हासिल करने में कुछ हद तक सफल रहे थे और उन्होंने सर्वाधिक 43 रन बनाए थे, लेकिन वह अपनी टीम को मैच नहीं जिता सके थे। इस मुकाबले में भले ही बेंगलुरु का पलड़ा भारी है, लेकिन विराट के लड़ाकों को चेन्नई के अनुभवी खिलाड़ियों को कम आंकने की भूल करने से बचना होगा। दोनों टीमों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर मनोबल ऊंचा रखने की जरुरत है।

टीमें इस प्रकार हैं:
चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मुरली विजय, अंबाती रायुडु, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जंपा।

मैच भारतीय समय अनुसार शाम साढे सात बजे से खेला जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Match Preview Royal Challengers Banglore vs Chennai Super Kings