फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2020: मैच के दौरान बिगड़ी धोनी की तबीयत, फैन्स ऐसे उतरे माही के सपोर्ट में

IPL 2020: मैच के दौरान बिगड़ी धोनी की तबीयत, फैन्स ऐसे उतरे माही के सपोर्ट में

दुबई में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 14वें मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपरकिंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों सात रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। इसके...

IPL 2020: मैच के दौरान बिगड़ी धोनी की तबीयत, फैन्स ऐसे उतरे माही के सपोर्ट में
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 03 Oct 2020 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

दुबई में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 14वें मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपरकिंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों सात रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। इसके साथ ही चेन्नई की हार का सिलसिला जारी रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने युवा प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन बनाए थे। इसके जवाब में चेन्नई अपने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी।

हालांकि, दूसरी पारी के आखिरी ओवरों में बड़े शॉट खेलकर विश्व कप 2011 फाइनल समेत कई मौकों पर भारतीय टीम को जीत दिला चुके धोनी गर्मी से परेशान नजर आए। उन्होंने शीर्षक्रम के नाकाम रहने के बाद रविंद्र जडेजा के साथ पांचवें विकेट के लिए 72 रन जोड़कर टीम को जीत की दहलीज तक ले जाने की कोशिश की, लेकिन आखिर में चूक गए। आखिरी दो ओवर में चेन्नई को 44 रन चाहिए थे। 19वें ओवर की पहली गेंद पर यॉर्कर डालने के बाद भुवनेश्वर कुमार की मांसपेशी में खिंचाव आ गया।

IPL 2020: जिम्मी नीशम ने किया आकाश चोपड़ा को ट्रोल, तो पूर्व क्रिकेटर ने ऐसे की बोलती बंद

खलील अहमद ने वह ओवर पूरा किया जिसमें धोनी ने एक छक्का भी जड़ा। आखिरी ओवर समाद ने डाला जिसमें चेन्नई को 28 रन चाहिए थे। पहली ही गेंद वाइड रही जिस पर चार रन भी निकल गए। दूसरी गेंद पर धोनी ने चौका लगाया, लेकिन अगली तीन गेंदें बेहतरीन रही। आखिरी गेंद पर सैम कुरेन ने छक्का जड़ा, लेकिन मैच तब तक हाथ से निकल चुका था। धोनी ने कुरेन के साथ मिलकर 14 गेंदों में 43 रनों की अटूट साझेदारी की, लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाए।

लेकिन धोनी की इस नाकाम कोशिश के बाद जहां एक ओर कुछ लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं, तो वहीं सोशल मीडिया पर उनके सपोर्ट में भी काफी लोग आ चुके हैं। यही वजह है कि ट्विटर पर माही हैशटैग के साथ ट्रेंड कर रहा है।

यहां देखें कुछ ट्वीट्स

मैच के बाद धोनी ने अपनी तकलीफ के बारे में बात की और उसके पीछे के कारण को बताया। धोनी ने कहा कि मुझे कोई परेशानी नहीं है, लेकिन इस तरह की गर्मी में गला बार-बार सूखता ही है। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और टीम की हार पर कहा, "मैं कई गेंदों पर खुलकर नहीं खेल सका। शायद कुछ ज्यादा ही कोशिश कर रहा था। हमने लगातार तीन मैच शायद कभी नहीं हारे। हमें गलतियों को सुधारना होगा।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें