DA Image
18 जनवरी, 2021|12:49|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स के इन तीन खिलाड़ियों के लिए बढ़ा क्वारंटाइन टाइम

pat cummins eoin morgan tom banton   kkriders twitter 18 sep  2020

आईपीएल खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के 21 क्रिकेटर 17 सितंबर को ब्रिटेन से यूएई पहुंचे। नियमों के मुताबिक, यूएई में उतरने के बाद सभी खिलाड़ियों और टीम स्टाफ के लिए 6 दिनों की क्वारंटाइन अवधि को पूरा करना और तीन बार कोरोना टेस्टिंग जरूरी है। एक बार जब सभी तीनों टेस्ट में रिपोर्ट नेगेटिव आ जाती है, तो वे यूएई में अपने साथी खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं।

लेकिन क्योंकि ये खिलाड़ी पहले ही बायो-बबल में रह रहे थे, ऐसे में अधिकारियों ने इनके क्वारंटाइन टाइम को घटाकर 36 घंटे करने का फैसला किया है। 21 में 18 खिलाड़ी शनिवार से मैदान पर नजर आने लगेंगे अगर उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आती है। हालांकि, इयोन मोर्गन, टॉम बैंटन और पैट कमिन्स को पूरे 6 दिन पृथकवास में बिताना होगा। क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई में कोरोना को लेकर बनाए गए नियमों के मद्देनजर कोलकाता नाइटराइडर्स के इन तीन खिलाड़ियों के क्वारंटाइन पीरियड को बढ़ाया गया है।

आकाश चोपड़ा ने चुनी IPL की टॉप 4 टीमें, तीन 'चैम्पियन' टीमों को रखा बाहर

किसी दूसरे देश से आने वाले व्यक्ति को अबूधाबी में 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहना पड़ता है। क्योंकि केकेआर के खिलाड़ी ब्रिटेन दौरे पर भी बायो-बबल में थे, इसीलिए अधिकारियों ने उके क्वारंटाइन टाइम को कम कर दिया है। 6 दिनों के बाद टीम को ज्वॉइन करने के बावजूद, केकेआर के ये तीन खिलाड़ी 23 सितंबर को अपने पहले मुकाबले में मुंबई के खिलाफ चयन के लिए उपलब्ध होंगे। 6 दिनों के क्वारंटाइन पीरियड में उनकी कोरोना जांच की जाएगी। और नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें अपने कमरे से बाहर जाने की इजाजत मिलेगी। जहां तक अन्य 18 खिलाड़ियों का सवाल है, उन्हें कोरोना टेस्टिंग के दो राउंड से गुजरना होगा।

गौरतलब है कि लंबे इंतजार के बाद 6 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का कार्यक्रम जारी कर दिया गया और परंपरा के अनुसार मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स 19 सितंबर को अबुधाबी में पहले मैच में पिछले साल के उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगा। भारत में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के कारण विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जा रहा है।

IPL 2020 के पहले मैच में रवींद्र जडेजा के पास इतिहास रचने का मौका, कोई नहीं बना पाया ऐसा रिकॉर्ड

टूर्नामेंट के उदघाटन मैच के बाद अगले दिन दुबई में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने सामने होंगे, जबकि 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच होगा। शारजाह में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Kolkata Knight Riders Pat Cummins Eoin Morgan Tom Banton quarantine Period