DA Image
29 अक्तूबर, 2020|3:35|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज को केकेआर ने किया टीम में शामिल, टी20 में 40 गेंदों में जड़ चुका है शतक

tim seifert

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने चोट के चलते बाहर हुए तेज गेंदबाज अली खान की रिप्लेसमेंट के तौर पर न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट को टीम में शामिल किया है। केकेआर की टीम ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। इससे पहले, अमेरिका की तरह से आईपीएल में चुने गए पहले खिलाड़ी अली खान चोटिल होने के चलते इस पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। टिम सीफर्ट की गिनती टी20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में की जाती है और वेस्टइंडीज में खेली गई सीपीएल टी20 लीग में भी वो इस साल खेलते नजर आए थे। 

IPL 2020: शिखर धवन ने दुबई के मैदान पर लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, तीन खास क्लब में हुए शामिल

टिम सीफर्ट के नाम न्यूजीलैंड की घरेलू टी20 लीग में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है, वो महज 40 गेंदों में सेंचुरी बना चुके हैं। सीफर्ट ने न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में भी कुछ बेहद ताबड़तोड़ पारियां खेलीं हैं। इस विकेटीकपर बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के लिए अबतक खेले 24 टी20 मैचों में 139.75 के शानदार स्ट्राइक रेट से 457 रन बनाए हैं। इस साल वेस्टइंडीज में खेली गई सीपीएल टी20 लीग में उन्होंने 9 पारियों में 109.91 के स्ट्राइक रेट से 133 रन रन जड़े थे। 

KKR vs RCB के बीच मैच के सभी LIVE अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें...

 

गौरतलब है कि हैरी गर्नी के आईपीएल 2020 से बाहर होने के बाद अमेरिका की तरह से क्रिकेट खेलने वाले अली खान को केकेआर ने टीम में शामिल किया था, लेकिन अली खान मांसपेशियों में खिंचाव के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। अली खान ने सीपीएल में इस साल काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, उन्होंने इस टी20 लीग में कुल 8 विकेट निकाले थे और काफी किफायती रहे थे।

IPL 2020: युजवेंद्र चहल ने मंगेतर धनश्री के साथ शेयर की रोमांटिक फोटो, लेकिन ट्रोल हुए डिविलियर्स 

कोलकाता नाइराइडर्स की टीम ने इस सीजन अबतक खेले 9 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है, जबकि 4 में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टीम को सुपर ओवर में जीत मिली थी। टीम का अगला मुकाबला आज (21 अक्टूबर) को अबु धाबी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। केकेआर को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बचे 5 मैचों में से 3 में हर हाल में जीत हासिल करने होगी। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Kolkata Knight Riders included New Zealand wicketkeeper Batsman Tim seifert as a replacement of Ali khan in ipl 2020