DA Image
29 अक्तूबर, 2020|2:54|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले बने पहले बॉलर

mohammed siraj  bcci

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore, RCB) के कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders, KKR) के खिलाफ मैच में प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया। विराट ने शहबाज अहमद की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह दी और उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं किया। सिराज ने वो कर दिखाया जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ है। सिराज ने अपने पहले तीन ओवर में दो मेडन ओवर फेंके। सिराज आईपीएल में लगातार दो मेडन ओवर करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। सिराज ने अपने चार ओवर में महज आठ रन देकर तीन विकेट लिए। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

IPL 2020: केकेआर की टीम में शामिल हुआ न्यूजीलैंड का यह धाकड़ बल्लेबाज

सिराज ने अपने पहले ही ओवर में राहुल त्रिपाठी और नीतीश राणा का विकेट लगातार दो गेंदों पर लिया। पहले ओवर में उन्होंने एक भी रन नहीं दिया। इसके बाद अपने दूसरे ओवर में सिराज ने टॉम बैंटन को आउट कर तीसरा विकेट झटका। इस ओवर में एक रन लेग बाइ का गया था, ऐसे में इस ओवर को भी मेडन ओवर में गिना गया। सिराज ने अपने तीसरे ओवर में दो रन दिए। तीन ओवर के बाद सिराज का बॉलिंग स्पेल 3-2-2-3 कुछ ऐसा रहा। आईपीएल के इतिहास में इससे पहले कभी किसी गेंदबाज ने एक मैच में लगातार दो मेडन ओवर नहीं फेंके हैं। सिराज के आखिरी ओवर में छह रन गए।

छक्के-चौके के दो खास मुकाम हासिल करने के करीब RCB कप्तान विराट

सोशल मीडिया पर भी छाए सिराज-

सिराज की जबर्दस्त गेंदबाजी के बाद केकेआर की पारी कभी संभल ही नहीं पाई। केकेआर की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 84 रन ही बना सकी। जवाब में आरसीबी ने 13.3 ओवर में दो विकेट गंवाकर 85 रन बनाकर आठ विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ आरसीबी प्वॉइंट टेबल में दूसरे पायदान पर पहुंच गया है। आरसीबी के खाते में 14 प्वॉइंट्स हैं, जबकि आठ प्वॉइंट्स के साथ केकेआर प्वॉइंट टेबल में पांचवें पायदान पर बना हुआ है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 KKR vs RCB Mohammed Siraj becomes the FIRST bower to bowl TWO MAIDEN OVERS in an IPL match