फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2020 KKR vs RCB: 2.2-0-36-0 से 4-2-8-3... और ऐसे विलेन से हीरो बन गए मोहम्मद सिराज

IPL 2020 KKR vs RCB: 2.2-0-36-0 से 4-2-8-3... और ऐसे विलेन से हीरो बन गए मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने जिस तरह से 21 अक्टूबर (बुधवार) को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders, KKR) के खिलाफ गेंदबाजी की, उसे आईपीएल के इतिहास में लंबे समय तक याद रखा जाएगा। आईपीएल...

IPL 2020 KKR vs RCB: 2.2-0-36-0 से 4-2-8-3... और ऐसे विलेन से हीरो बन गए मोहम्मद सिराज
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 22 Oct 2020 01:34 PM
ऐप पर पढ़ें

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने जिस तरह से 21 अक्टूबर (बुधवार) को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders, KKR) के खिलाफ गेंदबाजी की, उसे आईपीएल के इतिहास में लंबे समय तक याद रखा जाएगा। आईपीएल के इतिहास में पहली बार किसी गेंदबाजी ने बैक टू बैक दो मेडन ओवर फेंके, सिराज ने अपने पहले दो ओवर में तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था, लेकिन रन एक भी नहीं दिया था। पहले स्पेल में उन्होंने 3 ओवर में सिराज ने महज दो रन खर्चे थे। केकेआर के खिलाफ आरसीबी ने आठ विकेट से जीत दर्ज की और सिराज मैन ऑफ द मैच बने। यही सिराज पिछले साल केकेआर के खिलाफ मैच में टीम के लिए विलेन साबित हुए थे, लेकिन इस बार उन्होंने अपने प्रदर्शन से उस मैच की कड़वी यादों को जरूर मिटा दिया होगा।

सिराज ने खोला राज, बोले- इस खिलाड़ी ने कहा था 'मियां तैयार हो जाओ'

आरसीबी के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में केकेआर और आरसीबी के बीच मैच खेला जा रहा था और उस मैच में आरसीबी की हार की एक बड़ी वजह सिराज भी बने थे। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 205 रन बनाए, जवाब में केकेआर ने 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 206 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया था। सिराज ने उस मैच में 2.2 ओवर में 36 रन खर्च डाले थे। इतना ही नहीं उन्होंने दो बीमर गेंद फेंकी थी, जिसके बाद उन्हें अटैक से हटाना पड़ गया था। उसी मैच में सिराज ने क्रिस लिन का आसान सा कैच भी टपकाया था।

आंद्रे रसेल ने 13 गेंद पर नॉटआउट 48 रन बनाकर केकेआर को जीत दिलाई थी। इस मैच में सिराज की गेंदों का केकेआर के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। अपने कोटे के चार ओवर में सिराज ने दो मेडन ओवर फेंके और महज आठ रन खर्चकर राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा और टॉम बैंटन के बड़े विकेट निकाले। आरसीबी ने केकेआर को 20 ओवर में आठ विकेट पर 84 रन के मामूली स्कोर पर रोका और फिर 13.3 ओवर में दो विकेट पर लक्ष्य हासिल हासिल कर लिया।

विराट के इस फैसले से हैरान गंभीर, कहा- इसके पीछे की वजह नहीं आई समझ

विराट ने बढ़ाया सिराज का मनोबल

मैच में आठ रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले सिराज ने टीम की आठ विकेट की जीत के बाद कहा, 'हमने प्लान नहीं बनाया था कि मैं गेंदबाजी की शुरुआत करूंगा लेकिन जब हम मैदान पर उतरे तो विराट ने कहा कि मियां तैयार हो जाओ, आपको गेंदबाजी करनी है। इससे मेरा मनोबल बढ़ा।' उन्होंने कहा, 'क्रिस मौरिस ने (पहले ओवर में) बल्लेबाजों को छकाया और इसके बाद विराट ने एबी डिविलियर्स से बात की और मुझे गेंद सौंपी।' सिराज ने कहा, 'शुरुआत में विकेट देखने के बाद मैंने नहीं सोचा था कि गेंद इतनी स्विंग करेगी। मैंने अपने मजबूत पक्षों के अनुसार गेंदबाजी की और काफी लुत्फ उठाया।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें