DA Image
30 अक्तूबर, 2020|8:47|IST

अगली स्टोरी

KKR vs KXIP: अपनी बैटिंग नहीं बॉलिंग से टीम के काम आ रहे ग्लेन मैक्सवेल, लिया 'खतरनाक' खिलाड़ी का विकेट-VIDEO

glenn maxwell celebrating with kl rahul after getting wicket photo-twitter

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2020 के 46वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब से हो रहा है। इस मैच में पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने कोलकाता के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टीम के गेंदबाजों ने अपनी कप्तान का यह फैसला सही साबित किया और 10 रन तक पहुंचते-पहुंचते केकेआर के तीन विकेट झटक लिए। इसमें ग्लेन मैक्सवेल के द्वारा पहले ओवर की दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज नितीश राणा का बड़ा विकेट भी शामिल है जिन्होंने पिछले मैच में 81 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी।

केएल राहुल ने इस मैच में तेज गेंदबाजों के बजाय स्पिनर से गेंदबाजी की शुरुआत कराई। नितीश ने मैक्सवेल की लेग साइड की तरफ जा रही गेंद पर तेज शॉट खेला जो लेग साइड में फील्डिंग कर रहे क्रिस गेल के सीधे हाथों में चली गई। यहां टीम के खाते में एक रन भी नहीं जुड़ा था। नितीश राणा के लिए इस मैच में जीरो पर आउट होना काफी मुश्किल भरा था क्योंकि उन्होंने पिछले मैच में ही 81 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। यह कैच आईपीएल की बेवसाइट पर पोस्ट किया गया है।

VIDEO को देखने के लिए यहां CLICK करें-

IPL 2020: हार्दिक पांड्या ने इस अंदाज में किया दिग्गज इयान बिशप को ट्रोल, वीडियो VIRAL

ग्लेन मैक्सवेल की बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने अब तक आईपीएल 2020 में सौ से ज्यादा गेंदें खेली हैं लेकिन उनका दुर्भाग्य है कि वो एक बार भी एक सिक्स  नहीं लगा सके हैं। इसके अलावा बल्ले से भी निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए उन्होंने टूर्नामेंट के 11 मैचों के मैचों में कुल 102 रन बनाए हैं। मैक्सवेल पंजाब की पारी के दौरान निश्चित तौर पर अपनी फॉर्म में लौटना चाहेंगे और टीम के लिए एक यादगार पारी खेलना चाहेंगे।

कोलकाता की टीम अब तक 11 मैचों में छह में जीत दर्ज करने में सफल रही है और पांच मुकाबलों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं, पंजाब को अपने 11 मैचों में से पांच में जीत और छह में हार मिली है। इस तरह से कोलकाता 12 प्वॉइंट्स के साथ प्वॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर है, जबकि पंजाब 10 प्वॉइंट्स के साथ पांचवें पायदान पर काबिज है। इस मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम बिना किसी बदलाव के उतरी है। कोलकाता की टीम ने भी इस अहम मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है।

चाहता हूं टीम के खिलाड़ी आखिरी दर्दनाक 12 घंटों का आनंद लें-एमएस धोनी

किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नारायण, इयोन मोर्गन (कप्तान), पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, लॉकी फर्गुसन, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती।

RCB के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के दाएं हाथ के अंगूठे पर पांच टांके

 


 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ipl 2020 kkr vs kxip glenn maxwell takes big wicket of nitish rana in very 1st over against kolkaka knight riders watch viral cricket video