DA Image
16 अक्तूबर, 2020|12:19|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: KKR ने जीता मैच, कप्तान दिनेश कार्तिक ने की राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ

kkr captain dinesh kartik photo-twitter

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 13वें सीजन के 12वें मैच में दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हरा दिया। केकेआर की इस जीत के हीरो टीम के गेंदबाज रहे जिन्होंने राजस्थान के धुरंधरों के सामने कसी हुई गेंदबाजी की। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 175 रन का लक्ष्य रखा था जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम पूरी तरह लड़खड़ा गई और निर्धारित ओवरों में नौ विकेट खोकर पर 137 रन ही बना सकी और मैच हार गई। टीम की इस बेहतरीन जीत पर कप्तान दिनेश कार्तिक ने खुशी जताई साथ ही राजस्थान के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की जमकर तारीफ भी की है।

IPL 2020: बैटिंग में इस बार फेल रहे संजू सैमसन, लेकिन फील्डिंग से जीता फैन्स का दिल. देखें VIDEO

अपने तीसरे मैच में दूसरी जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने जीत के बाद अपने टीम के युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान दिनेश कार्तिक ने अपनी इस जीत पर विस्तार से बात करते हुए कहा कि इसे हम हमारे लिए शानदार खेल नहीं कहेंगे। बहुत से क्षेत्रों में हमें सुधार करने की आवश्यकता है। गिल ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, मावी ने गेंदबाजी की, आंद्रे रसेल ने बल्लेबाजी की वो लाजवाब थी।

IPL 2020: केकेआर की युवा ब्रिगेड ने दिलाई राजस्थान रॉयल्स पर शाही जीत

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की तारीफ करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। उनके सामने बल्लेबाजी करना इतना आसान नहीं था। हमारे टीम के गेंदबाजों ने भी शानदार गेंदबाजी की। फील्डिंग में भी हमने अच्छा प्रदर्शन किया। युवा फील्डर्स ने बहुत अच्छे हाई कैच लिए। कोलकाता की तरफ से युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने शानदार गेंदबाजी की। दोनों गेंदबाजों ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। मावी ने पांचवें ओवर की पहली ही गेंद पर शानदार फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन का विकेट लेकर रॉयल्स को सबसे तगड़ा झटका दिया। इसके बाद सलामी बल्लेबाज जोस बटलर मावी का दूसरा शिकार बने।

मां को सड़क किनारे 'चिकन' बेचने से नहीं रोक पाए यॉर्कर किंग नटराजन

इस मैच में राजस्थान की ओर से टॉम करन 36 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 54 रन बनाकर नाबाद लौटे। राजस्थान की ओर से केवल तीन बल्लेबाजों ने दहाई के अंक को छुआ। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर 21 और पिछले मैच में एक ही ओवर में पांच छक्के लगाकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले राहुल तेवतिया ने 14 रन बनाए, बाकी के सभी खिलाड़ी 10 रन से कम की स्कोर बना पाए। इसमें पिछले दो मैचों में अपनी शानदार पारी से मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले संजू सैमसन का भी नाम शामिल है।

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 kkr captain dinesh kartik praise rajasthan royals fast bowler jofra archer for his outstading fast bowling