फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2020: किसके दम पर कोलकाता को मिली जीत, कप्तान दिनेश कार्तिक ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

IPL 2020: किसके दम पर कोलकाता को मिली जीत, कप्तान दिनेश कार्तिक ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के नाबाद अर्धशतक और पैट कमिंस की अगुवाई में गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सात...

IPL 2020: किसके दम पर कोलकाता को मिली जीत, कप्तान दिनेश कार्तिक ने लिया इस खिलाड़ी का नाम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 27 Sep 2020 11:19 AM
ऐप पर पढ़ें

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के नाबाद अर्धशतक और पैट कमिंस की अगुवाई में गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 142 रन ही बना सकी। जवाब में केकेआर ने दो ओवर बाकी रहते तीन विकेट खोकर 145 रन बनाए। गिल 62 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 70 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि मोर्गन ने 29 गेंद में 42 रन बनाए जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे। मैच के बाद केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने शुभमन गिल की जमकर तारीफ की है।

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब की बढ़ेंगी मुश्किलें, राजस्थान रॉयल्स में इस धांसू खिलाड़ी की हुई वापसी

कोलकाता नाईट राइडर्स की जीत के बाद दिनेश कार्तिक ने अपने बयान में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को इस जीत का श्रेय देते हुए कहा कि तथ्य यह है कि हम युवाओं को तैयार करने में सक्षम हैं, युवाओं को अच्छा करते हुए देखना अच्छा लगता है। मैं चाहता हूं कि गिल क्रिकेट में इसी तरह दबाव के बिना अपनी यात्रा का आनंद ले।

उन्होंने आगे कहा कि अगर आपको पता हो कि आपको क्या रन चेस करना है, तो यह काफी अच्छा होता है। हम वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं और उम्मीद है कि उसके हमें परिणाम मिलेंगे। हमारी टीम में काफी ऑलराउंडर खिलाड़ी है, जो मुझे लगता है कि हमारे लिए काफी अच्छी बात है क्योंकि मैं जब चाहे उनका उपयोग कर सकता हूं और उनका उपयोग करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

शुभमन गिल ने KKR को दिलाई आसान जीत, दिग्गजों से ऐसे मिली जमकर तारीफ

सनराइजर्स हैदराबाद से मिले 143 रनों के लक्ष्य के जवाब में केकेआर टीम की शुरूआत बेहद खराब रही थी। ओपनर बल्लेबाज सुनील नारायण बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे। हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी करने आए नितीश राणा ने 11 गेंदों पर 22 रन की एक विस्फोटक पारी खेली और शुभमन गिल के साथ 37 रन की साझेदारी की। इसके बाद इयोन मोर्गन और शुभमन गिल के बीच 92 रन की अटूट साझेदारी हुई जिससे मैच कोलकाता नाइट राइडर्स की झोली में गिर गया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें