DA Image
31 अगस्त, 2020|1:45|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स का क्वारंटाइन पूरा, सभी के टेस्ट आए नेगेटिव

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के पिछले सप्ताह यहां पहुंचने वाले खिलाड़ियों ने छह दिन का अनिवार्य क्वांरटाइन पूरा कर लिया है।

kings xi punjab and rajastan royals  file image

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के पिछले सप्ताह यहां पहुंचने वाले खिलाड़ियों ने छह दिन का अनिवार्य क्वारंटाइन पूरा कर लिया है। इस दौरान कोविड-19 के लिए किए गए उनके तीनों कोरोना टेस्ट नेगेटिव आए। इन दोनों टीमों के खिलाड़ी अब अभ्यास के लिए तैयार हैं। दुबई की गर्मी से बचने के लिए इन टीमों ने शाम को अभ्यास करने की योजना बनाई है। 

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स यहां पहुंचने वाली शुरुआती टीमों में शामिल थी। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम भी पिछले गुरुवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंची थी। उनकी टीम आबू धाबी में टिकी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार खिलाड़ियों का यहां पहुंचने के बाद पहले, तीसरे और छठे दिन परीक्षण किया गया। इसके बाद इन तीनों में नेगेटिव आने के बाद किंग्स इलेवन और रॉयल्स के खिलाड़ी अभ्यास की तैयारियों में जुट गए हैं। 

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने कहा- हेड कोच अनिल कुंबले के साथ मैदान के बाहर भी मेरा रिश्ता काफी अच्छा है

छह दिन के प्रवास के दौरान खिलाड़ियों को अपने कमरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गई थी। एक सूत्र ने रॉयल्स के संदर्भ में कहा, ''भारत से यहां पहुंचे सभी खिलाड़ियों का तीन बार कोरोना टेस्ट किया गया और वे अब अभ्यास शुरू करेंगे।''

राजस्थान रॉयल्स की टीम आईसीसी मैदान पर अभ्यास करेगी। इस साल रॉयल्स से जुड़ने वाले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर डेविड मिलर कल ही यहां पहुंचे हैं और वह अपना क्वारंटाइन पूरा करने के बाद ही अभ्यास कर पाएंगे। किंग्स इलेवन के दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हार्डस विलजोन को भी ऐसी प्रक्रिया से गुजरना होगा। 

विराट कोहली बने इंस्टाग्राम पर 75 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार करने वाले पहले एशियाई सेलिब्रिटी 

किंग्स इलेवन पंजाब के सूत्रों ने कहा, ''भारत से 20 अगस्त को यहां पहुंचने वाले सभी खिलाड़ियों ने क्वारंटाइन पूरा कर लिया है और वे अब अभ्यास शुरू कर देंगे।'' रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें शुक्रवार को यूएई पहुंची थी और उनका क्वारंटाइन गुरुवार को समाप्त होगा। बता दें कि आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई के तीन स्थलों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेला जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Kings XI Punjab and Rajasthan Royals Set For 1st Net Session in UAE After Completing 6 day Quarantine