DA Image
23 अक्तूबर, 2020|3:30|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: वीरेंद्र सहवाग के बाद केविन पीटरसन भी एमएस धोनी पर भड़के, कहा- उनकी ऐसी नॉनसेंस स्वीकार नहीं कर सकता

kevin pieterson ms dhoni photo-ht

चार बात की आईपीएल विजेता और डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत से आगाज करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने चेन्नई के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की और 216 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। यह आईपीएल 2020 का अब तक का बेस्ट स्कोर है। टीम की तरफ से कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने जोरदार फिफ्टी जड़ी। इसके जवाब में चेन्नई की टीम फाफ डु प्लेसिस के शानदार 72 रनों के बावजूद 200 रन ही बना सकी। धोनी को लक्ष्य का पीछा करते हुए निचले क्रम में आने पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। कई क्रिकेटर ने मांग की है कि अब धोनी को खुद काे बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट करना चाहिए। अब इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भी उनको आड़े हाथों लिया है।

स्‍टार स्‍पोर्ट्स के लिए पोस्‍ट मैच प्रेजेंटेशन के बाद सुनील गावस्‍कर से बातचीत के दौरान पीटरसन ने कहा कि, 'आपको आगे आना ही होगा। कम से कम आपको अपने आप को जीतने के लिए एक मौका देना ही होगा। यही सनी (सुनील गावस्‍कर) कहने का प्रयास कर रहे हैं। जब आपने देखा कितना क्‍लोज आप ले जा सकते हैं उसके बाद डु प्‍लेसिस ने रन बनाने शुरू कर दि।' महेंद्र सिंह धोनी ने आखिर में शॉट लगाने शुरू किए और उसके बाद उनकी टीम को 16 रनों से हार झेलनी पड़ी।

LIVE IPL 2020 KXIP vs RCB: पंजाब और बैंगलोर के बीच मैच का हर सोशल मीडिया अपडेट जाने यहां

पीटरसन ने कहा कि ये केवल प्रयोग करने की बात नहीं है। आप कहेंगे कि टूर्नामेंट की शुरुआत में ऐसा कहना जल्‍दबाजी होगा। पीटरसन ने आगे कहा कि मैं आपको एक बात बता दूं कि टी-20 क्रिकेट आपको काटने के लिए बड़ी तेजी से आता है। इस फॉर्मेट में आप एक के बाद एक पांच मैच लगातार हार भी सकते हैं। उसके बाद आप यह सोचने लगेंगे कि क्‍या हम सच में फाइनल तक पहुंच भी सकते हैं या नहीं। धोनी की इस नॉनसेंस को मैं कभी स्‍वीकार नहीं कर सकता।

धोनी ने इस मैच में 17 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली जिसमें आखिरी ओवर में टॉम करन की तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के भी शामिल हैं। धोनी का एक शॉट तो इतना लंबा था कि वो सीधे स्टेडियम के बाहर रोड़ पर जाकर गिरा। धोनी की आलोचना इस वजह से भी हो रही है कि उन्होंने तब बल्ला चलाना शुरू किया जब टीम के हाथों मैच निकल चुका था। टीम का अगला मैच दिल्ली कैपिटल्स से है जो कि शुक्रवार को दुबई स्टेडियम में खेला जाना है। 

बुमराह के लिए मुसीबत बना एक 'गेंदबाज' बैट्समैन, 1 ओवर में जड़े 4 छक्के

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Kevin Pietersen disagrees with ms Dhoni justification behind batting at No 7 says Not buying that nonsense