DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › किस रिटायर्ड खिलाड़ी के साथ खेलना चाहेंगे, केन विलियमसन के जवाब ने जीता करोड़ों भारतीयों का दिल
क्रिकेट

किस रिटायर्ड खिलाड़ी के साथ खेलना चाहेंगे, केन विलियमसन के जवाब ने जीता करोड़ों भारतीयों का दिल

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Sat, 12 Sep 2020 06:52 AM
किस रिटायर्ड खिलाड़ी के साथ खेलना चाहेंगे, केन विलियमसन के जवाब ने जीता करोड़ों भारतीयों का दिल

सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के महान खिलाड़ियों में से एक मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ जो भी खिलाड़ी खेल चुके हैं, वो इसे अपना बेहतरीन समय बताते हैं। सचिन बेशक रिटायर हो गए हों लेकिन अब भी वर्ल्ड क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो चाहते हैं कि उन्हें कम से कम एक बार सचिन के साथ बल्लेबाजी करने का मौका मिले। इन खिलाड़ियों में अब दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज और कप्तान में से एक न्यूजीलैंड के केन विलियमसन का भी नाम जुड़ गया है। विलियमसन ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक Q/A में भाग लिया और यहां मास्टर ब्लास्टर के लिए बड़ी बात कही। 

इस सेशन में एक फैन ने पूछा अतीत में से किस खिलाड़ी के साथ खेलना चाहेंगे। इस पर केन विलियमसन ने कहा कि अगर उन्हें किसी एक रिटायर्ड प्लेयर के साथ खेलने का मौका मिले तो वो सचिन तेंदुलकर के साथ बल्लेबाजी करना चाहेंगे। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि सचिन ने अपने पूरे क्रिकेट करियर में एक नहीं बल्कि कई रिकॉर्ड्स बनाए और पूरी दुनिया में करोड़ों लोगों को प्रेरित किया। उनसे प्रभावित होने वालों में सिर्फ भारतीय ही नहीं बल्कि अन्य देश के अनगिनत लोग और खिलाड़ी रहे। केन विलियमसन भी सचिन तेंदुलकर से काफी प्रभावित हैं और उनका कहना है कि अगर उन्हें सचिन तेंदुलकर के साथ बैटिंग करने का मौका मिले तो ये उनके लिए काफी सम्मान की बात होगी।

CPL 2020: आईपीएल शुरू होने से पहले शाहरुख खान को मिली गुड न्यूज, नाइट राइडर्स ने जीता खिताब

सनराइजर्स हैदराबाद के अफिशियल ट्विटर हैंडल पर केन विलियमसन ने कहा कि मैंने हमेशा उनको काफी पसंद किया है और उनको खेलते देखते हुए बड़ा हुआ हूं। इसलिए उनके साथ बैटिंग करना काफी शानदार रहेगा लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा होगा नहीं। केन विलियमसन ने आगे ये भी कहा कि क्रिकेट खेलने के लिए भारत उनकी पसंदीदा जगह है। विलियमसन के मुताबिक भारत के खिलाफ खेलते हुए और आईपीएल में खेलते हुए यहां पर माहौल जबरदस्त रहता है। इसी वजह से उन्हें भारत में खेलना काफी पसंद है।

केन विलियमसन आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं। वो टीम के लिए कई बार कप्तानी की भी भूमिका निभा चुके हैं। इस बार भी उम्मीद है कि आईपीएल शुरू होने के कुछ मैच तक वो ही कप्तान रहेंगे क्योंकि टीम के नियमित कप्तान डेविड वॉर्नर के इंग्लैंड दौरे के चलते कुछ मैच के बाद जुड़ने की उम्मीद है। विलियमसन की कप्तानी में ही टीम ने पिछले साल इंग्लैंड में आयोजित क्रिकेट विश्व कप में फाइनल तक का सफर तय किया था। टीम दुर्भाग्यशाली रही कि उसे फाइनल में इंग्लैंड के हाथों सुपर ओवर में हारना पड़ा।

किसके नाम होगा IPL 2020 का खिताब, ब्रेट ली ने लिया इस टीम का नाम  

संबंधित खबरें