DA Image
26 अक्तूबर, 2020|3:59|IST

अगली स्टोरी

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने डाली IPL 2020 की सबसे तेज गेंद, टॉप 20 में सिर्फ एक इंडियन

jorfa archer fastest bowl of ipl 2020 photo-twitter

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बुधवार को खेले गए आईपीएल के 12वें मुकाबले में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने तूफानी गेंदबाजी का नजारा पेश करते हुए केकेआर के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया और यूएई में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद फेंकी। आर्चर ने मैच में 18 रन देकर दो विकेट लिए। मैच के दौरान आर्चर ने 152.13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली। ये इस सीजन की अबतक के सबसे तेज गेंद है।

यहां देखें जोफ्रा आर्चर की तेज गेंद-

आईपीएल में अब तक खेले गए मैचों पर नजर दौड़ाई जाए तो यहां टॉप-20 तेज गेंदों में से 17 जोफ्रा आर्चर ने ही फेंकी हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के एनरिक नॉर्टजे 148.92 KMPH की गति से बॉल डाल चुके हैं जो इस लिस्ट में आठवें स्‍थान पर है। बेंगलोर के नवदीप सैनी इस लिस्ट में एकमात्र भारतीय हैं। उन्होंने जो बॉल फेंकी थी, उसकी स्पीड 147.92 KMPH थी।। केकेआर के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए आर्चर ने फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (34 गेंद में 47 रन) और कप्तान दिनेश कार्तिक(1) को आउट करके टॉस जीतकर फील्डिंग के फैसले को सही साबित कर दिया। आक्रामक बल्लेबाज आंद्रे रसेल भी टिक नहीं सके जिन्होंने 14 गेंद में 24 रन बनाए।

यहां देखें पूरी लिस्ट-

भारतीय खिलाड़ी ने तोड़ा ICC का नियम, अंपायर से मिली कड़ी चेतावनी-VIDEO

इसके अलावा इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन 23 गेंद में 34 रन बनाकर अंत तक डटे रहे। आर्चर ने मैच का पहला ओवर ही काफी आक्रामक डाला। गिल ने संभलकर खेलते हुए उसमें विकेट नहीं गिरने दी हालांकि इस ओवर में एक ही रन बना। गिल लगातार दूसरे अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन आर्चर ने 12वें ओवर में फिर आकर उन्हें आउट किया। अगले ओवर में आर्चर ने कार्तिक को पवेलियन भेजा। उनकी खूबसूरत इवस्विंगर पर चकमा खाने वाले कार्तिक ने जोस बटलर को आसान कैच थमाया।

रसेल को आखिरकार बल्लेबाजी क्रम में ऊपर पांचवें नंबर पर भेजा गया जो अंकित राजपूत की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हुए। केकेआर ने 33 रन के भीतर चार विकेट गंवा दिए। चूंकि केकेआर एक अतिरिक्त गेंदबाज के साथ उतरी थी, तो रन बनाने की पूरी जिम्मेदारी मोर्गन पर आन पड़ी थी और उन्होंने इसे बखूबी निभाया भी।

IPL 2020: KKR ने जीता मैच, कप्तान दिनेश कार्तिक ने की राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 jofra archer bowls fastest bowl of this reason navdeep saini only indian in this list