DA Image
23 अक्तूबर, 2020|3:08|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: जसप्रीत बुमराह ने 1 ही ओवर में समेटे दो धांसू बैट्समैन, ऐसे की फॉर्म में वापसी-VIDEO

jasprit bumrah andre russell eoin morgan photo-twitter

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा की अपने पसंदीदा पुल शॉट से सजी लाजवाब पारी के बाद गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन से मुंबई इंडियन्स ने बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को 49 रन से हराकर यूएई में अपना खाता खोला। टीम ने लिए रोहित ने 54 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली जिसमें तीन चौके और छह लंबे छक्के शामिल हैं। उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़े। टीम ने इन दोनों के महत्वपूर्ण योगदान से पांच विकेट पर 195 रन बनाए। इसके जवाब में केकेआर की टीम नौ विकेट पर 146 रन ही बना पाई। मुंबई को इस मैच में जीत दिलाने में गेंदबाजों का भी खास योगदान रहा जिन्होंने कोलकाता के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। इनमें टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का भी योगदान अहम है जिन्होंने केकेआर के दो आक्रामक बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

IPL 2020: मुंबई इंडियंस की UAE में छह साल में पहली जीत, टीम के प्रदर्शन पर रोहित शर्मा ने दिया बयान

रसेल-मोर्गन को एक ही ओवर में भेजा पवेलियन
कोलकाता नाइट राइडर्स जब बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो उनके सामने जीत के लिए 196 रनों की बड़ी चुनौती थी। इस बड़े लक्ष्य के सामने उनके एक-दो बल्लेबाजों को मैच के अंत तक बैटिंग करनी जरूरी थी लेकिन वो ऐसा नहीं कर सके। मुंबई इंडियंस की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए केकेआर के धाकड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल और इयोन मोर्गन को एक ही ओवर में चलता करके टीम की जीत को आसान कर दिया। यही कारण था कि कप्तान रोहित शर्मा ने पावर प्ले के दौरान बुमराह से सिर्फ एक ओवर की गेंदबाज़ी करवाई क्योंकि उन्होंने बुमराह को ऐसे ही बल्लेबाजों के लिए बचा कर रख लिया। आखिर में रोहित शर्मा की यह रणनीति काम भी आई। बुमराह ने अपने दूसरे स्पेल में 4 गेंदों के अंदर ही रसेल और मोर्गन को चलता कर दिया। पहले 3 ओवर में उन्होंने सिर्फ 5 रन देकर 2 विकेट ले लिए थे।

वीडियो देखने के लिए यहां CLICK करें

हार्दिक पांड्या ने विकेट पर दे मारा बल्ला, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

आखिरी ओवर में महंगे साबित हुए बुमराह
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बेशक अपने पहले तीन ओवर में मात्र 5 रन दिए हों लेकिन अपने कोटे के चौथे ओवर में खासा महंगे साबित हुए। बुमराह जब पारी का 18वां ओवर फेंकने आए नजारा कुछ और ही था। इस ओवर में केकेआर के पैट कमिंस ने एक-दो नहीं बल्कि चार छक्के बटोरे। इस ओवर में बुमराह ने एक वाइड भी फेंकी जबकि एक गेंद पर दो रन आए। इस तरह से बुमराह ने 18वें ओवर में 27 रन खाए। हालांकि यह पहला अवसर नहीं है जब किसी बल्लेबाज ने बुमराह के एक ही ओवर में चार छक्के बटोरे हों। इससे पहले 2015 में जेपी डुमिनी और 2018 में ब्रावो यह कारनामा कर चुके हैं।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Jasprit Bumrah cleans up Andre Russell and Eoin Morgan in same over against KKR watch viral cricket video