फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2020: सीएसके में सुरेश रैना के रिप्लेसमेंट के तौर पर आकाश चोपड़ा ने सुझाए पांच नाम, चेतेश्वर पुजारा भी इस लिस्ट में

IPL 2020: सीएसके में सुरेश रैना के रिप्लेसमेंट के तौर पर आकाश चोपड़ा ने सुझाए पांच नाम, चेतेश्वर पुजारा भी इस लिस्ट में

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे। रैना निजी कारणों की वजह से दुबई से भारत लौट गए और अभी तक फ्रेंचाइजी...

IPL 2020: सीएसके में सुरेश रैना के रिप्लेसमेंट के तौर पर आकाश चोपड़ा ने सुझाए पांच नाम, चेतेश्वर पुजारा भी इस लिस्ट में
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 02 Sep 2020 12:03 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे। रैना निजी कारणों की वजह से दुबई से भारत लौट गए और अभी तक फ्रेंचाइजी टीम ने उनकी जगह किसी रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है। कोविड-19 महामारी के चलते इस साल आईपीएल युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है। आईपीएल का आगाज 19 सितंबर को होना है, जबकि फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने पांच ऐसे नाम सुझाए हैं, जो सीएसके में रैना का रिप्लेसमेंट हो सकते हैं।

रैना ने 193 आईपीएल मैचों में 33.34 की औसत से 5,368 रन बनाए हैं। 33 वर्षीय रैना 2008 से ही सीएसके टीम के बैटिंग ऑर्डर का अहम हिस्सा रहे हैं। रैना सीएसके टीम के साथ दुबई गए भी थे, लेकिन वहां से निजी कारणों से भारत वापस लौट आए। सीएसके की मुश्किलें पिछले शुक्रवार से बढ़ना तब शुरू हुईं, जब पता चला कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर समेत करीब 10 सपोर्ट स्टाफ के सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए, अगले दिन रैना के स्वदेश लौटने की खबर आई, साथ ही पता चला कि बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

IPL 2020: किंग्स XI पंजाब टीम ने प्राइवेट बीच पर की जमकर मस्ती- VIDEO

2019 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेले थे यूसुफ

हालांकि 1 सितंबर को दोबारा हुए टेस्ट में सीएसके खेमे के सभी प्रभावित लोग कोविड-19 टेस्ट में नेगेटिव पाए गए और 3 सितंबर को होने वाले टेस्ट में अगर सब नेगेटिव पाए जाते हैं, तो टीम 4 सितंबर से प्रैक्टिस सेशन शुरू कर सकती है। दीपक और ऋतुराज को हालांकि 14 दिन का आइसोलेशन पीरियड पूरा करना होगा। आकाश चोपड़ा ने रैना के रिप्लेसमेंट के तौर पर इस साल के आईपीएल के लिए हुए ऑक्शन में अनसोल्ड रहे यूसुफ पठान का नाम सुझाया है, जो आईपीएल में तीन अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हुए 3,204 रन बना चुके हैं, जिसमें 37 गेंद पर सेंचुरी भी शामिल है। 2019 में वो सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे। इसके बाद चोपड़ा ने मनोज तिवारी का नाम सुझाया।

मैथ्यू हेडन ने बताया, IPL 2020 में चमकेंगे कौन-से दो फास्ट बॉलर

पांचवां नाम सबसे ज्यादा चौंकाने वाला

2018 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने के बाद से तिवारी को किसी फ्रेंचाइजी टीम ने नहीं खरीदा। तीसरे नंबर पर चोपड़ा ने हनुमा विहारी को चुना। 2019 में हनुमा ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए दो मैच खेले थे, लेकिन बाद में फ्रेंचाइजी टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया। आकाश चोपड़ा ने इसके अलावा ध्रुव शौरे को भी इस रोल के लिए फिट बताया है। सबसे चौंकाने वाला नाम चोपड़ा ने अंत में लिया। रैना के रिप्लेमेंट के तौर पर चोपड़ा ने पांचवां नाम चेतेश्वर पुजारा सा सुझाया है। पुजारा भारत के सबसे सफल टेस्ट बल्लेबाजों में से एक हैं, 2019 में उन्होंने सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए 61 गेंद पर सेंचुरी ठोकी थी।

देखें वीडियो-

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें