DA Image
6 सितम्बर, 2020|7:27|IST

अगली स्टोरी

'फिर मायने नहीं रखता कि आपको 2 करोड़ मिल रहे हों या 20 करोड़', दोस्त ने बताई हरभजन सिंह के IPL से हटने की असली वजह

harbhajan singh  ap

चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख गेंदबाज हरभजन सिंह कोरोना काल में यूएई में होने जा रहे आईपीएल में टीम के उप-कप्तान सुरेश रैना के बाद हटने वाले सीएसके के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। हरभजन ने यह साफ कर दिया कि वो इस कठिन समय में अपने परिवार संग रहना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं केवल यह कहूंगा कि ऐसा भी समय होता हैं जब खेल से ज्यादा परिवार को प्राथमिकता देनी होती है। मेरा ध्यान अभी मेरे परिवार पर है, लेकिन हां मेरा दिल अपनी टीम के साथ यूएई में रहेगा। टीम फ्रेंचाइजी ने भी इस निर्णय पर उनका साथ निभाने की बात कही है। आईपीएल से नाम वापस लेने पर हरभजन सिंह के एक दोस्त ने अपना बयान दिया है।

पीटीआई से हरभजन सिंह के दोस्त ने बातचीत में कहा कि भज्जी के आईपीएल से हटने का प्रमुख कारण उनका परिवार ही है। ऐसा बिल्कुल नहीं है कि उन्होंने दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स के 13 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव निकलने पर ऐसा किया। लेकिन हां यह जरूर है कि कोरोना काल में अगर आप अपनी फैमिली से दूर हों और आपकी पत्नी और एक छोटा बच्चा हो तो आप खेल पर ध्यान नहीं लगा पाएंगे। अगर ऐसा होता है तो आपको दो करोड़ मिल रहे हों या 20 करोड़, मायने नहीं रखता है। पैसा सबसे आखिर में आपके दिमाग में होता है। 

PCB अध्यक्ष एहसान मनी बोले, अगला ICC चेयरमैन बिग-3 में से न हो तो बेहतर

इससे पहले हरभजन ने कहा कि उनकी प्राथमिकताओं को समझने के लिए वह सीएसके प्रबंधन के हमेशा ऋणी रहेंगे। उन्होंने कहा कि जब मैंने सीएसके प्रबंधन को अपने फैसले के बारे में बताया, तो उन्होंने मेरा समर्थन किया। मैं इसके लिए उन्हें जितना भी शुक्रिया करूं, वह कम होगा। आईपीएल से हटने के बारे में हरभजन की आधिकारिक घोषणा के बाद सीएसके ने बयान जारी कर इस खिलाड़ी का समर्थन किया।

टीम ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी केएस विश्वनाथ ने कहा कि हरभजन सिंह ने हमें सूचित किया कि वह व्यक्तिगत कारणों से उपलब्ध नहीं होंगे। टीम चेन्नई सुपरकिंग्स उनके निर्णय का समर्थन करती है और इस मुश्किल समय में उनके और उनके परिवार के साथ खड़ी है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि सीएसके इस स्पिनर की जगह किसी गेंदबाज को टीम में शामिल करे या बल्लेबाज को क्योंकि उनके पास गेंदबाजी में पहले से ही काफी गहराई और गुणवत्ता है। हरभजन 150 विकेट के साथ आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं। वह इस लीग में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में लसिथ मलिंगा (170) और अमित मिश्रा (157) के बाद तीसरे स्थान पर है।

ENG के खिलाफ टीम के हारने के बावजूद वॉर्नर ने हासिल किया खास मुकाम

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Harbhajan Singh friend clarifies reason behind turbanator pull out from IPL says Does not matter whether you get 2 crore or 20