DA Image
29 अक्तूबर, 2020|9:17|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: दिनेश कार्तिक ने बीच IPL छोड़ी टीम की कप्तानी, गौतम गंभीर ने किया ये ट्वीट

gautam gambhir dinesh kartik photo-twitter

यूएई में जारी इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 13वें सीजन में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तानी पर उठ रहे सवालों के बीच कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कप्तानी छोड़ दी है। कार्तिक ने यह फैसला अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की खातिर किया है। कार्तिक के कप्तानी छोड़ने पर इंग्लैंड के इयोन मोर्गन को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। मोर्गन मुंबई के खिलाफ आज होने वाले मैच में कप्तानी करते नजर आएंगे। इस बीच टीम के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने कार्तिक के इस फैसले के बाद एक ट्वीट किया है जिसको इस मुद्दे के साथ जोड़ा जा रहा है।

कार्तिक के कप्तानी छोड़ने की खबर के कुछ देर बाद ही गौतम गंभीर ने एक ट्वीट किया। इसमें लिखा था, 'विरासत को बनाने में कई साल लगते हैं लेकिन बर्बाद करने में बस एक मिनट।'

गंभीर के इस ट्वीट से हालांकि किसी निष्कर्ष पर नहीं जाया जा सकता है कि उन्होंने किसको लेकर ऐसा ट्वीट किया है लेकिन सोशल मीडिया पर लोग इसे टीम मैनेंजमेंट पर निशाने को लेकर जोड़ रहे हैं।

गौतम के आईपीएल में कप्तानी की बात करें तो उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को दो बार चैम्पियन बनाया है। 2018 के आईपीएल शुरू होने से पहले दिनेश कार्तिक को गौतम गंभीर की जगह टीम का नया कप्तान चुना गया था। गंभीर ने हाल ही में सलाह दी थी कि दिनेश कार्तिक को इयोन मोर्गन और आंद्रे रसेल के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए। गंभीर ने इसके साथ ही कहा था कि सुनील नारायण से पारी की शुरुआत कराने की बजाय उन्हें बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतारना चाहिए। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ipl 2020 gautam gambhir tweet after dinesh kartik hands over kkr captaincy to eoin morgan