फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2020: गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा- स्मिथ हैं राजस्थान रॉयल्स के खराब प्रदर्शन की अहम वजह

IPL 2020: गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा- स्मिथ हैं राजस्थान रॉयल्स के खराब प्रदर्शन की अहम वजह

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। टीम ने इस सीजन खेले अपने 12 मैचों में से सिर्फ 5 मैचों में ही जीत दर्ज की है, जबकि 7 मैचों में...

IPL 2020: गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा- स्मिथ हैं राजस्थान रॉयल्स के खराब प्रदर्शन की अहम वजह
Shubham Mishraलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 26 Oct 2020 04:14 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। टीम ने इस सीजन खेले अपने 12 मैचों में से सिर्फ 5 मैचों में ही जीत दर्ज की है, जबकि 7 मैचों में टीम ने हार का सामना किया है। टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे दोनों ही मैचों में जीत दर्ज करनी होगी, साथ ही बाकी टीमों का प्रदर्शन भी अब राजस्थान के लिए काफी अहमियत रखता है। इसी बीच, भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि राजस्थान के इस साल खराब प्रदर्शन के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ जिम्मेदार हैं। 

IPL 2020: प्लेऑफ की दौ़ड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी CSK

Espncricinfo से बात करते हुए गंभीर ने कहा, 'सच बोलो तो, मुझे लगता है कि स्मिथ राजस्थान के लिए अहम मुद्दा हैं। मैं इस बात को पहले ही दिन से कह रहा हूं। अगर स्मिथ खुद को ड्रॉप करते हैं तो राजस्थान रॉयल्स के पास जोफ्रा आर्चर का साथ देने के लिए ओशेन थॉमस या किसी अन्य विदेशी गेंदबाज को टीम में शामिल करने का मौका होगा। उनके प्रदर्शन में सुधार आएगा।' गंभीर ने स्टीव स्मिथ की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा, 'कोई भी कप्तान हो वो जोफ्रा आर्चर का बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर पाएगा।

मैदान पर जसप्रीत बुमराह की नकल करते नजर आए जोफ्रा आर्चर- देखें

मुझे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबला याद है, जब उनकी टीम ने 10 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे और तब स्मिथ ने आर्चर से दो ही ओवर करवाए थे। अगर उनके पास एक और विदेशी तेज गेंदबाज होता, तो वो उस समय पावरप्ले के अंदर आर्चर से तीन ओवर करवा सकते थे और मैच पर अपनी पकड़ को मजबूत कर सकते थे। सिर्फ इसलिए कि आपकी गेंदबाजी में गहराई नहीं है और आपके पास आर्चर को छोड़कर कोई बढ़िया गेंदबाज नहीं है, आपने आर्चर से दो ओवर डलवाने पड़े।'

स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन का इस साल आईपीएल में बल्ले के साथ भी कुछ खास नहीं रहा है। स्मिथ ने आईपीएल 2020 में खेले 12 मैचों में 129.57 के स्ट्राइक रेट से 276 रन बनाए हैं। टी20 क्रिकेट में स्ट्राइक रेट हमेशा से ही स्मिथ के लिए एक बड़ी समस्या रही है और वो इस साल भी तेजी से रन बनाने में नाकाम रहे हैं। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।