DA Image
23 अक्तूबर, 2020|10:42|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: CSK के खिलाफ संजू सैमसन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी पर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा- बहस करनी है किसी को?

sanju samson  ipl twitter

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) का पांचवां मैच राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जा रहा है। चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाज करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 216 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। राजस्थान के इस विशाल स्कोर में संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ का बड़ा हाथ रहा। संजू ने 74 रन की आतिशी पारी खेली और स्टीव स्मिथ ने भी अर्धशतक जड़ा। अंत में जोफ्रा आर्चर ने भी महज 8 गेंदों में 27 रन की विस्फोटक पारी खेल डाली। संजू की इस पारी के बाद टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने उनकी जमकर तारीफ की है।

संजू सैमसन ने क्रीज पर आते ही छक्कों की बरसात शुरू कर दी और अपनी 32 गेंद की पारी में नौ छक्के लगाए। उन्होंने कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 121 रन जोड़े। स्मिथ ने 47 गेंदों पर 69 रन बनाए, जिसमें चार चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं।

IPL 2020 CSK vs RR: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच से पहले साक्षी ने शेयर की माही की ये फोटो

गौतम गंभीर ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, संजू सैमसन न सिर्फ भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, बल्कि भारत के सर्वश्रेष्ठ युवा बल्लेबाज हैं। क्या कोई डिबेट करना चाहता है। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब गौतम गंभीर ने संजू सैमसन की तारीफ की है। वह पहले भी उनकी तारीफ करते रहे हैं और टीम इंडिया में उन्हें लेने के लिए भी पैरवी कर चुके हैं।

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेाबजी का न्योता मिलने के बाद पहले 10 ओवरों में 118 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से सैम कुरैन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 33 रन देकर तीन विकेट लिए। यशस्वी जायसवाल के आउट होने के बाद तीसरे ओवर में क्रीज पर उतरे सैमसन ने पहले सैम कुरैन और फिर दीपक चाहर की गेंदों को छक्के के लिए भेजा। महेंद्र सिंह धोनी ने पावरप्ले के बाद स्पिन आक्रमण लगाया और सैमसन मानो इसी का इंतजार कर रहे थे।

उन्होंने रविंद्र जडेजा पर दो तो पीयूष चावला पर चार छक्के जड़कर धोनी को भी सोचने के लिए मजबूर कर दिया। सैमसन ने केवल 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। चावला ने अपने पहले ओवर में ही 28 रन लुटाए। यह आईपीएल का चौथा महंगा ओवर साबित हुआ।

IPL 2020: कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह, गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने जताया भरोसा
 
राजस्थान रॉयल्स की टीम नौवें ओवर में तिहरे अंक में पहुंची। चावला ने दूसरे ओवर में भी 19 रन दिए, जिसमें स्मिथ और सैमसन के छक्के शामिल हैं। सैमसन की तूफानी पारी का अंत आखिर में एनगिडी ने किया जिनकी गेंद पर दीपक  चाहर ने डीप कवर पर खूबसूरत कैच लिया। 
    
(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Gautam Gambhir lauds Sanju Samson after stunning 32 ball 74 against CSK calls him best young batsman in India