DA Image
6 जून, 2020|4:10|IST

अगली स्टोरी

चेन्नई सुपर किंग्स फैन्स के लिए खुशखबरी! जानिए आईपीएल के आने वाले सीजन के लिए कब से धोनी शुरू करेंगे ट्रेनिंग

कप्तान धोनी 1 मार्च से आईपीएल के 13वें सीजन के लिए ट्रेनिंग करना शुरू करेंगे। इसका मतलब वो क्रिकेट के मैदान पर लगभग 8 महीने बाद वापसी करेंगे।

ms dhoni

टीम इंडिया के कप्तान रह चुके महेंद्र सिंह धोनी लंबे समय से क्रिकेट से ब्रेक पर चल रहे हैं। 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच के बाद से धोनी ने कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। अब वो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के साथ क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान धोनी 1 मार्च से आईपीएल के 13वें सीजन के लिए ट्रेनिंग करना शुरू करेंगे। इसका मतलब वो क्रिकेट के मैदान पर लगभग 8 महीने बाद वापसी करेंगे।

2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में धोनी ने हाफसेंचुरी ठोकी थी, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके थे। इसके बाद से उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था। लगातार इस बात की चर्चा होती रही है कि धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, हालांकि खुद उन्होंने इसको लेकर कोई बयान नहीं दिया। आईपीएल में धोनी की फॉर्म पर सबकी निगाहें टिकी होंगी, क्योंकि इसके बाद फैसला हो जाएगा कि वो आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी20 में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे या नहीं। आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी20 इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है।

SAvENG: मोर्गन की तेज तर्रार फिफ्टी, अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी की

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक धोनी 1 मार्च से चेन्नई के चेपक स्टेडियम में आईपीएल के आने वाले सीजन की तैयारियों में जुटेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स को 29 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच खेलना है। यह सीजन का पहला मैच होगा जो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले साल कई सारे फैन्स सीएसके का ट्रेनिंग सेशन देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे थे और इस बार भी ऐसा ही होने की उम्मीद है। धोनी दो हफ्ते ट्रेनिंग के बाद अपने घर लौटेंगे और फिर टूर्नामेंट शुरू होने से 4-5 दिन पहले टीम से जुड़ेंगे।

ODI के बाद फैफ डु प्लेसी ने छोड़ी टी20 और टेस्ट की कप्तानी

एक सूत्र के मुताबिक, 'वो चेन्नई में 1 मार्च को पहुंचेंगे। वो करीह दो सप्ताह ट्रेनिंग में हिस्सा लेंगे और फिर 4-5 दिन के लिए घर वापस जाएंगे। आईपीएल की शुरुआत से कुछ दिन पहले वो वापस टीम से जुड़ेंगे।' अंबाती रायुडू और सुरेश रैना पहले ही चेन्नई पहुंच चुके हैं और आने वाले सीजन के लिए ट्रेनिंग कर रहे हैं। सूत्र के मुताबिक, 'रैना और रायुडू पिछले करीब तीन सप्ताह से यहां ट्रेनिंग कर रहे हैं। वो वापस जा रहे हैं और फिर 2 मार्च को टीम से जुड़ेंगे। जो और खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगे वो भी ट्रेनिंग में हिस्सा लेंगे। आखिकारिक कैंप 10 मार्च से शुरू होगा।'

चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल 2020 शेड्यूल

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

As the AnbuDen dates join to form a W, just #WhistlePodu! #Yellove2020 🦁💛

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl) on

चेन्नई सुपर किंग्स टीम 2020 के लिए

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), नारायन जगदीशन, ऋतुराज गायकवाड़, केएम आसिफ, रविंद्र जडेजा, एम विजय, जोश हेजलवुड, केदार जाधव, हरभजन सिंह, कर्ण शर्मा, पीयूष चावला, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, फैफ डु प्लेसी, शार्दुल ठाकुर, मिशेल सैंटनर, ड्वेन ब्रावो, लुंगी एनगिडी, सैम करन, मोनू कुमार, शेन वॉटसन, साई किशोर।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ipl 2020 full schedule chennai superkings csk full schedule ms dhoni will join csk on 1st march to train for 13th season of ipl