DA Image
4 मार्च, 2021|5:28|IST

अगली स्टोरी

आकाश चोपड़ा ने चुनी IPL की टॉप 4 टीमें, तीन 'चैम्पियन' टीमों को रखा बाहर

chennai super kings vs mumbai indians photo-twitter

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) शुरू होने में अब बस एक दिन का समय बाकी रह गया है। टूर्नामेंट अपने नाम करने के लिए सभी टीमें जोर-शोर से तैयारियां कर रही हैं। टूर्नामेंट के शुरू होने से एक दिन पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर ओर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने उन चार टीमों के नाम बनाए हैं जो उनके हिसाब से इस साल के आईपीएल टूर्नामेंट के प्लेऑफ में जगह बना सकती हैं। खास बात यह है कि इसमें उन्होंने तीन ऐसी टीमों को जगह नहीं दी है जो कम से कम एक खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी फेवरेट आईपीएल टीम का नाम भी बताया।

आकाश चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पर शेयर किए एक वीडियो में बताया कि इस साल दिल्ली कैपिटल्स उनकी फेवरेट टीम है। यह टीम सिर्फ फेवरेट ही नहीं बल्कि खिताब जीतने की भी प्रबल दावेदार है। उन्होंने कैप्शन में लिखा कि, 'आईपीएल 2020 की शुरुआत कल से हो रही है। भविष्यवाणियों का आखिरी दौर चल रहा है, ऐसे में सभी के मन में एक ही सवाल है कि इस साल कौन-कौन सी चार टीमें प्लेऑफ में जगह बनाएंगी। आपका जवाब यहां हैं।'

IPL 2020 के पहले मैच में रवींद्र जडेजा के पास इतिहास रचने का मौका, कोई नहीं बना पाया ऐसा रिकॉर्ड

आकाश चोपड़ा ने दूसरे नंबर पर पिछली बार की उपविजेता महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को रखा है। टीम पिछले साल मुंबई इंडियंस के हाथों फाइनल में मात्र 1 रन से हार गई थी। टीम अब तक तीन बार ट्रॉफी जीत चुकी है। पूर्व क्रिकेटर आकाश ने तीसरे नंबर पर पिछली बार की विजेता और टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस को रखा है। मुंबई ने अब तक सबसे ज्यादा चार बार खिताब अपने नाम किया है। चौथे नंबर के लिए आकाश ने दो टीमें चुनी जिसमें पहली टीम विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर है। इसके अलावा चौथे नंबर के लिए दूसरी टीम दिनेश कार्तिक की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स है।

IPL 2020:सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग XI,टीम लिस्ट और शेड्यूल

बता दें कि बीसीसीआई के शेड्यूल के अनुसार, इस बार कुल दस दिन दो-दो मैच खेले जाएंगे। इनमें पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से, जबकि दूसरा मैच शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। दुबई कुल 24 मैचों की मेजबानी करेगा। अबुधाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे। आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के स्थानों की घोषणा बाद में की जाएगी। फाइनल 10 नवंबर को होगा। यह टूर्नामेंट कुल 53 दिन तक चलेगा और इस तरह से यह आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला सत्र बन जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 former cricketer and commentator aakash chopra picks best 4 team of IPL chennai super kings delhi capitals royal challengers bangalore kolkata knight ridres mumbai indians