फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइन दो युवा भारतीयों के फैन हुए ब्रेट ली, बताया IPL 2020 के फेवरेट खिलाड़ी

इन दो युवा भारतीयों के फैन हुए ब्रेट ली, बताया IPL 2020 के फेवरेट खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि इस साल के आईपीएल में युवा भारतीय क्रिकेटर बेहतरीन प्रदर्शन के साथ उभरकर सामने आए और इनमें से देवदत्त पडीक्कल और राहुल तेवतिया उनके पसंदीदा...

इन दो युवा भारतीयों के फैन हुए ब्रेट ली, बताया IPL 2020 के फेवरेट खिलाड़ी
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 11 Nov 2020 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि इस साल के आईपीएल में युवा भारतीय क्रिकेटर बेहतरीन प्रदर्शन के साथ उभरकर सामने आए और इनमें से देवदत्त पडीक्कल और राहुल तेवतिया उनके पसंदीदा खिलाड़ी हैं। ब्रेट ली का कहना है कि पडीक्कल और तेवतिया ने इस टूर्नामेंट के दौरान अपने प्रदर्शन से उन्हें सबसे अधिक प्रभावित किया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज पडीक्कल को आईपीएल-13 के उभरते खिलाड़ी के पुरस्कार से भी नवाजा गया है। मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मंगलवार को फाइनल के बाद व्यक्तिगत पुरस्कार प्रदान किए गए। मुंबई ने दिल्ली को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर लिया है।

कोरोना काल में खेले गए IPL 2020 में इन 10 खिलाड़ियों ने बिखेरा जलवा, लिस्ट में नए-पुराने सभी शामिल

बैंगलोर के पडीक्कल ने टूर्नामेंट में 15 मैचों में 473 रन बनाए जिसमें पांच अर्धशतक शामिल थे। पडीक्कल को इस पुरस्कार में 10 लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी गई। राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया भी इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे। उन्होंने शानदार प्रदर्शन प्रदर्शन करते हुए 14 मैचों में 255 रन बनाए और 10 विकेट हासिल किए। 

टीम को IPL चैम्पियन बनाने से चूके पोंटिंग, हार के बाद बयान से जीता दिल

ब्रेट ली ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव पर कहा कि इस साल के आईपीएल की सबसे अच्छी चीज यह रही कि कई युवा भारतीय खिलाड़ी उभरकर सामने आए और बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि यह टूर्नामेंट असाधारण रहा। स्टेडियम में फैन्स की मौजूदगी के बिना खेलना मुश्किल है लेकिन इस सीजन की सबसे अच्छी बात यह रही कि युवा भारतीय खिलाड़ी उभरकर सामने आए। देवदत्त पडीक्कल, राहुल तेवतिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। दिल्ली कैपिटल्स ने बहुत अच्छा खेला। 

ब्रेट ली ने कहा कि वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज क्रिस गेल को खेलते देखना उनके लिए आईपीएल 2020 का सबसे पसंदीदा पल था। क्रिस गेल का प्रदर्शन शानदार रहा। वह इस टूर्नामेंट में किंग्स इलेवन पंजाब को जिस तरह से आगे लेकर गए वह अद्भुत है। उन्हें खेलते देखना अद्भुत है।

बचपन के कोच ने बताया, कैसे IPL के सफल कप्तान बन पाए हैं रोहित शर्मा  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें