DA Image
23 अक्तूबर, 2020|8:43|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: धोनी को लेकर गौतम गंभीर के ट्वीट पर भड़के फैन्स, जमकर सुनाई खरी-खोटी

gautam gambhir ms dhoni photo-social media

शारजाह में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के नौवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को चार विकेट से हराकर आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया। राहुल तेवतिया के साथ ही संजू सैमसन ने राजस्थान की इस जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने सिर्फ 42 गेंदों पर 85 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इससे पहले मैच से भी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सैमसन ने 74 रनों की धुआंधार बल्लेबाजी की थी। इसी प्रदर्शन की बदौलत अब सोशल मीडिया पर उनकी तुलना भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से की जाने लगी है। 

हालांकि पूर्व भारतीय क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर इससे बिल्कुल भी इत्तेफाक नहीं रखते। यही वजह है कि जब कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सैमसन की तुलना धोनी से की, तो गौतम गंभीर भड़क उठे। उन्होंने थरूर के ट्वीट के जवाब में लिखा, "संजू सैमसन को किसी की तरह बनने की जरूरत नहीं है। वह भारतीय क्रिकेट के 'द संजू सैमसन' होंगे।"

थरूर ने सैमसन की तारीफ करते हुए लिखा था, "राजस्थान रॉयल्स की शानदार जीत! मैं संजू सैमसन को पिछले 10 सालों से जानता हूं और जब वे सिर्फ 14 साल के थे मैंने उनसे कहा था कि एक दिन वे अगले एमएस धोनी बनेंगे, वह दिन आ गया। आईपीएल में उनकी दो शानदार पारियों से आप जान गए हैं कि एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी आ गया है।" 

लेकिन गंभीर का जवाब धोनी के प्रशंसकों को नागवार गुजरा और उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई। गौतम गंभीर समय-समय पर एमएस धोनी का आलोचना करते रहे हैं। हाल ही में, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में 217 रनों के लक्ष्य का पीछा करते वक्त जब वे नंबर चार या पांच पर बल्लेबाजी के नहीं आए, तो गंभीर ने कहा कि धोनी को सामने से आकर टीम का नेतृत्व करने की जरूरत है और अगर वह बल्लेबाजी क्रम में नीचे आते हैं तो कुछ भी नहीं होगा।

गौतम गंभीर पर भड़के धोनी के प्रशंसक:

 

 

 

मैच की बात करें, तो राहुल तेवतिया की एक ओवर में पांच छक्कों से सजी आतिशी पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को शारजाह में मयंक अग्रवाल के शतक से विशाल स्कोर खड़ा करने वाले किंग्स इलेवन पंजाब को चार विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का अपना 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। रॉयल्स के सामने 224 रन का लक्ष्य था। उसे आखिरी तीन ओवरों में 51 रन चाहिए थे। बड़ा लक्ष्य हासिल करने के लिए मजबूत नींव रखने वाले संजू सैमसन (42 गेंदों पर 85 रन, चार चौके, सात छक्के) और कप्तान स्टीव स्मिथ (27 गेंदों पर 50, सात चौके, दो छक्का) पवेलियन में विराजमान थे। सैमसन को उनकी शानदार पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' करार दिया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Fans not happy with Gautam Gambhir Tweet On MS Dhoni