DA Image
29 अक्तूबर, 2020|2:57|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: एमएस धोनी से तुलना कर फैन ने कहा 'थाला', तो केएल राहुल के जवाब ने जीता सबका दिल

kl rahul ms dhoni same style run out photo-twitter

18 अक्टूबर 2020 का दिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए ऐसा दिन है जिसे वो लंबे समय तक चाहकर भी नहीं भुला पाएंगे। इस दिन आईपीएल 2020 में उन्हें एक नहीं, दो नहीं बल्कि तीन-तीन सुपर ओवर देखने को मौका मिला। ऐसा क्रिकेट के इतिहास में आज से पहले कभी नहीं हुआ था। पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबले का फैसला सुपर ओवर में हुआ और इसके बाद पंजाब और मुंबई के बीच एक नहीं बल्कि दो सुपर ओवर कराए गए।  पहले सुपर ओवर में पंजाब को 5 रन बचाने थे और यहां मोहम्मद शमी ने शानदार बॉलिंग की। इस ओवर की आखिरी बॉल पर मुंबई को दो रन चाहिए थे। क्विंटन डिकॉक ने शॉट खेलकर दो रन लेना चाहे लेकिन दूसरा रन लेते हुए वो रन आउट हो गए। पंजाब के विकेटकीपर और कप्तान ने बॉल पकड़कर दूर से ही स्टम्प की तरफ फेंकी। उनके इस प्रयास को देख फैन्स को एमएस धोनी की याद आ गई।

MS धोनी ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल में कई बार इस तरीके से बल्लेबाजों को रनआउट कर चुके हैं। जैसे ही केएल राहुल ने यह रनआउट किया, वैसे ही सुपर ओवर में भी मैच टाई हो गया और मैच का नतीजा निकालने के लिए अंपायरों को एक और सुपर ओवर खेलने का फैसला लेना पड़ा। दूसरे सुपर ओवर में पंजाब ने मुंबई को हराते हुए दो जरूरी प्वॉइंट हासिल किए। इस मैच के बाद केएल राहुल का यह रनआउट करने का तरीका सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया। हर कोई उनकी तुलना धोनी से करने लगा।

दिल्ली कैपिटल्स के कोच कैफ ने बताया, टीम को इस कमजोरी पर काम करना होगा

इसी कड़ी में एक फैन ने एमएस धोनी की तुलना केएल राहुल से करते हुए उनके लिए 'थाला' शब्द का इस्तेमाल किया। जैसा कि सब जानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी 'थाला' के नाम से मशहूर हैं। राहुल भी यह बात जानते थे इसीलिए उन्होंने उस फैन को जवाब दिया और कहा कि केवल एक ही 'थाला' है और सबको पता है कि वह कौन है। राहुल ने जैसे ही यह जवाब दिया, हर कोई उनकी तारीफ करने में लग गया।

आपको बता दें कि राजस्थान के खिलाफ आज हो रहा मैच धोनी के लिए काफी खास है। आज धोनी आईपीएल इतिहास का अपना 200वां मैच खेल रहे हैं। इस खास कारनामे को अपने नाम करने वाले धोनी दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं। धोनी 2008 से ही चेन्नई की कप्तानी करते नजर आए हैं। उनकी कप्तानी में चेन्नई ने रिकॉर्ड आठ बार फाइनल खेला है और तीन बार खिताब जीतने में भी सफलता प्राप्त की है। पिछले साल के आईपीएल फाइनल में चेन्नई को मुंबई इंडियंस के हाथों फाइनल में एक रन से हार का सामना करना पड़ा था।

जावेद मियांदाद की धोनी को नसीहत, बढ़ती उम्र में ऐसे निखारें अपना खेल

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ipl 2020 fan called kl rahul thala after winning in super over against mumbai indians heart winning reaction by cricketer on it