DA Image
4 नवंबर, 2020|2:23|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: देवदत्त पडीक्कल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले IPL इतिहास के पहले खिलाड़ी बने

devdutt paddikkal and virat kohli photo-twitter

इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को एकतरफा अंदाज में आठ विकेट से हरा दिया। टीम के लिए कप्तान विराट कोहली और युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने शानदार खेल दिखाते हुए फिफ्टी जड़ी। इस सीजन में पडीक्कल अपने बल्ले से रनों का अंबार लगा रहे हैं। उनके कप्तान के साथ मजबूत साझेदारी कर ठोक अपनी टीम को सीजन की तीसरी जीत दिलाई। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो आज से पहले आईपीएल इतिहास में कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया है।

LIVE MI vs SRH क्लिक कर देखें मैच से जुड़े सारे अपडेट्स

IPL 2020: विराट ने फॉर्म में वापसी का क्रेडिट जानिए किसको दिया

उन्होंने इस मैच में ओपनिंग करते हुए 45 गेंदों पर 6 चौके व एक छक्के की मदद से 63 रन की पारी खेली और उनका स्ट्राइक रेट 140.00 का रहा। इस मैच में उन्होंने तीसरे विकेट के लिए कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए शानदार 99 रन की साझेदारी भी की। वहीं उन्होंने आइपीएल करियर की अब तक की सबसे बेस्ट पारी भी खेली। 20 साल के देवदत्त पडीक्कल पहली बार आइपीएल खेल रहे हैं और पहली बार ही आरसीबी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। अपने डेब्यू आइपीएल की सिर्फ चार पारियों में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से खूब प्रभावित किया है।

RCB vs RR: पडीक्कल ने बताया मैच के दौरान विराट उनसे क्या कुछ कह रहे थे

उनके अब तक के चार मैचों की बात करें तो उन्होंने पहले ही मैच में हैदराबाद के खिलाफ 56 रन, दूसरे मैच में वो नही चल पाए और पंजाब के खिलाफ एक रन तो वहीं तीसरे मैच में मुंबई के खिलाफ 54 रन और फिर राजस्थान के खिलाफ 63 रन की पारी खेली। पडीक्कल आईपीएल इतिहास के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने अपने शुरुआती चार मैचों में से तीन में अर्धशतक जड़े हैं। आपको बता दें कि पडीक्कल पिछले साल भी आरसीबी टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें एक मैच भी खेलने का मौका नहीं मिला।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 devdutt padikkal become the first player of ipl history to hit 3 fifties in first 4 IPL matches