DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IPL 2020: यूएई रवाना होने से पहले मुंबई पहुंचे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी- PICS

क्रिकेटIPL 2020: यूएई रवाना होने से पहले मुंबई पहुंचे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी- PICS

एजेंसी,मुंबईPublished By: Mridula Bhardwaj
Fri, 21 Aug 2020 08:20 AM
IPL 2020: यूएई रवाना होने से पहले मुंबई पहुंचे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी- PICS

कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स के भारतीय खिलाड़ी 19 सितंबर से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए संयुक्त अरब अमीरात रवाना होने से पहले गुरुवार (20 अगस्त को) को मुंबई में इकट्ठा हुए। कोविड-19 महामारी के कारण पिछले पांच महीने देश के विभिन्न हिस्सों में स्थित अपने घरों में बिताने वाले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी अलग-अलग समूहों में मुंबई पहुंचे। उन्होंने इस बीच सुरक्षा के सभी उपाय अपनाए। दुनिया की सबसे चर्चित क्रिकेट लीगों में से एक इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होने में अब एक महीने से भी कम का वक्त बचा है।  

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल की उन चुनिंदा टीमों से एक है, जिसके नाम अब तक एक भी आईपीएल खिताब दर्ज नहीं हुआ है। पिछले सीजन में मुंबई के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए तीसरा स्थान हासिल किया था। आईपीएल की इस युवा टीम ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया। टीम हालांकि दुर्भाग्यशाली रही और फाइनल में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सकी। 

IPL ने जारी किया नया लोगो ड्रीम11 आईपीएल, मुंबई इंडियंस ने शेयर की तस्वीर

दिल्ली कैपिटल्स टीम ने इस बार अपनी टीम में शिमरोन हेटमायर जैसे धाकड़ खिलाड़ियों को शामिल किया है। इसके अलावा दिल्ली ने ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज अलेक्स कैरी को 2.40 करोड़ रुपये में खरीदा जबकि ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस के लिए टीम ने 4.8 करोड़ रुपये की बोली लगाई। नीलामी से पहले टीम ने कई सारे बदलाव भी किए और कुछ खिलाड़ियों की ट्रेडिंग के साथ रिटेन और रिलीज भी किया। इस साल दिल्ली कैपिटल्स में अजिंक्य रहाणे और अश्विन जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी शामिल हैं।

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स, KXIP और केकेआर की टीमें पहुंचीं यूएई, 6 दिन रहना होगा आइसोलेशन में

पहली बार दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा बने अंजिक्य रहाणे ने कहा, ''इसमें कोई संदेह नहीं कि यह हर किसी के लिए चुनौतीपूर्ण होगा। लेकिन प्रत्येक की तरह मैंने भी पिछले कुछ महीनों में अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दिया तथा अपने परिवार की देखभाल की।''

उन्होंने कहा, ''मैंने उनके साथ जो समय बिताया उससे मैं बेहद सकारात्मक मूड में हूं। हालांकि यह आईपीएल हमारे लिए पूरी तरह से भिन्न अनुभव होगा और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि मैदान में उतरने पर हम सभी सकारात्मक रहें।''

दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाड़ियों की लिस्ट:
श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, आवेश खान, अक्षर पटेल, हर्शल पटेल, इशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, कीमो पॉल, पृथ्वी शॉ, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, संदीप लामिछाने, शिखर धवन, जेसन रॉय, एनरिच नॉर्टजे, एलेक्स कैरी, शिमरोन हेटमायर, मोहित शर्मा, तुषार देशपांडे, मार्कस स्टोइनिस और ललित यादव।

संबंधित खबरें