DA Image
29 फरवरी, 2020|4:30|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2020: 'दिल्ली कैपिटल्स के पास इस सीजन में घरेलू खिलाड़ियों की सबसे मजबूत फौज'

अनुभवी पेसर मोहित शर्मा मानते हैं कि आईपीएल 2020 में भारतीय खिलाड़ियों की मजबूत फौज कैपिटल्स के लिए अंतर पैदा करेगी।

mohit sharma  afp   photo

दिसंबर में कोलकाता में आयोजित वीवो आईपीएल ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स द्वारा चुने गए अनुभवी पेसर मोहित शर्मा मानते हैं कि आईपीएल 2020 में भारतीय खिलाड़ियों की मजबूत फौज कैपिटल्स के लिए अंतर पैदा करेगी। मोहित ने कहा, “आईपीएल जीतना है तो आपके घरेलू खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अहम हो जाता है। मेरी समझ से दिल्ली कैपिटल्स के पास इस सीजन में घरेलू खिलाड़ियों की सबसे मजबूत फौज है। हमारे पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का सही मिश्रण है।”

मोहित ने आगे कहा, “बीते सीजन में भी दूसरी टीमों की आम धारणा यह थी कि दिल्ली कैपिटल्स सबसे क्षमतावान टीम थी और यह सब सिर्फ उसके युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के कारण सम्भव हो सका था।”

IPL 2020: इस बार कुछ ऐसा हो सकता है विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का संभावित प्लेइंगXI

हरियाणा के बल्लभगढ़ के निवासी मोहित अरुण जेटली स्टेडियम (पहले फिरोजशाह कोटला स्टेडियम) उनका होम ग्राउंड है। मोहित बोले, “मैं कोटला में 16 साल की उम? से खेल रहा हूं। जब मैंने देखा कि दिल्ली कैपिटल्स ने मुझे इस सीजन के लिए चुन लिय है तो मैं इस बात को लेकर खुश था कि चलो अंतत: मुझे अपनी होम टीम के लिए खेलने का मौका मिला।”

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहित 2012-2013 रणजी सीजन के साथ चचार् में आए थे। इसी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें अपने साथ जोड़ा था। मोहित ने 15 मैचों में 20 विकेट लेकर सबको प्रभावित किया। अगले सीजन में मोहित ने टूर्नामेंट में सबसे अधिक 23 विकेट लेकर आईपीएल का पर्पल कैप जीता। सर्जरी के बाद बेंगलुरू के नेशनल क्रिकेट अकादमी में अभ्यास कर रहे मोहित को दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ भी काम करने का बेसब्री से इंतजार है।

IPL 2020: इस बार कुछ ऐसा हो सकता है रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस का संभावित प्लेइंगXI

मोहित ने कहा, “मैं अभी जिस मुकाम पर हूं, वहां अच्छा मर्गदर्शन मेरे करियर की दिशा बदल सकता है। मैं पोंटिंग और उनके बाकी के कोचिंग स्टाफ से काफी कुछ सीखने को लेकर सचमुच बड़ा रोमांचित हूं।”

मोहित 2016 से 2018 तक किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले। 2019 में सीएसके ने उन्हें दोबारा चुना। मोहित के नाम 91 आईपीएल विकेट हैं और वह पावरप्ले में टूनामेर्ंट के सबसे इफेक्टिव गेंदबाजों में से एक हैं। घरेलू क्रिकेट मे अपनी कंसीटेंसी की वजह से मोहित को 2013 में भारतीय टीम में शामिल किया गया। मोहित ने भारत के लिए 26 वनडे मैचों में 31 और 8 टी20 मैचो में 6 विकेट लिए।

IPL 2020: इस बार कुछ ऐसा हो सकता है चेन्नई सुपर किंग्स का संभावित प्लेइंगXI

दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम:
टॉप ऑर्डर बल्लेबाज:
शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, जेसन रॉय।
फिनिशर: ऋषभ पंत, एलेक्स कैरी, शिमरोन हेटमायर।
ऑलराउंडर: अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स, मार्कस स्टॉयनिस, ललित यादव।
स्पिनर: आर अश्विन, अमित मिश्रा, संदीप लमिछाने।
तेज गेंदबाज: कगिसो रबाडा, इशांत शर्मा, कीमो पॉल, आवेश खान, मोहित शर्मा, तुषार देशपांडे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ipl 2020 Delhi Capitals have the strongest squad of domestic players this season indian premier leagues says pacer mohit sharma