DA Image
17 अक्तूबर, 2020|10:19|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020:आर अश्विन-अजिंक्य रहाणे के टीम में होने से दिल्ली कैपिटल्स को सता रही इस बात की चिंता

r ashwin and ajinkya rahane photo-twitter

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग के लिए इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अंतिम इलेवन में अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन और इशांत शर्मा को फिट करने का तरीका ढूंढने की चुनौती होगी। दिल्ली कैपिटल्स ने जब अश्विन को (किंग्स इलेवन पंजाब) और रहाणे को (राजस्थान रॉयल्स) से लिया था तो पोंटिंग और जेएसडब्ल्यू प्रबंधन को नहीं पता था कि फिरोजशाह कोटला पिच के आधार पर तैयार की गई टीम इस महामारी के कारण उनकी योजना को बिगाड़ सकती है। टीम में भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की भरमार है जिसमें इन तीनों अनुभवी क्रिकटरों के अलावा पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिखर धवन शामिल हैं। टीम में आईपीएल के दूसरे चरण में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले अमित मिश्रा (157 विकेट), अक्षर पटेल और मोहित शर्मा भी मौजूद हैं।

सात दिन के अनिवार्य आइसोलेशन के साथ श्रीलंका दौरे को तैयार: बीसीबी

सभी व्यावहारिक कारणों को देखते हुए केवल अश्विन ही 20 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शुरुआती मुकाबले के लिए अंतिम इलेवन में खेलने के लिए निश्चित दिखते हैं क्योंकि अय्यर के पास पॉवरप्ले में अपने सीनियर ऑफ स्पिनर का इस्तेमाल करने का विकल्प होगा। साथ ही अश्विन दबाव भरे हालात में गेंदबाजों का मार्गदर्शन कर सकते हैं और अय्यर जैसा युवा कप्तान ऐसा खिलाड़ी अपनी टीम में चाहेगा। रहाणे भारतीय टीम और आईपीएल कप्तान रहे हैं लेकिन 120 से कम के स्ट्राइक रेट वाले खिलाड़ी के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान टॉप ऑर्डर ही होगा। हालांकि ऐसी संभावना नहीं दिखती कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम धवन और शॉ के अपने सलामी जोड़ी के संयोजन में छेड़छाड़ करे। इससे पोंटिंग के पास रहाणे के लिए केवल एक ही स्थान होगा और वो तीसरा नंबर है।

अली खान बने IPL में शामिल होने वाले अमेरिका के पहले खिलाड़ी, इस टीम ने अपनी तरफ जोड़ा

इससे मध्यक्रम के दो अहम खिलाड़ियों को कप्तान अय्यर और विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को बल्लेबाजी क्रम में एक स्थान नीचे खिसकाना होगा। वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमेयर छठे नंबर के खिलाड़ी दिखते हैं और वह उन विदेशी खिलाड़ियों में से एक हैं जो स्पिनरों को बखूबी खेलते हैं। लेकिन सातवां स्थान थोड़ा दिलचस्प होगा। कैपिटल्स के लाइन अप में दो ऑलराउंडर कीमो पॉल और मार्कस स्टोइनिस हैं। आठवां स्थान अश्विन का होगा जिसके बाद तीन अन्य गेंदबाज होंगे। मिश्रा के आईपीएल में पिछले शानदार प्रदर्शन की अनदेखी करना मुश्किल होगा और वह संभवत: नौंवे स्थान के खिलाड़ी होंगे।

दसवें स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा निश्चित दिखते हैं। जिससे दूसरे तेज गेंदबाज की दुविधा रहेगी क्योंकि इशांत भारत के बेहतरीन टेस्ट गेंदबाज रहे हैं लेकिन आईपीएल में इतना अच्छा नहीं कर सके हैं। इससे इशांत इन तीनों में सबसे कमजोर कड़ी हैं। कैपिटल्स के पास बिग बैश लीग के सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले डेनियल सैम्स और दक्षिण अफ्रीका के युवा एनरिच नोर्त्जे भी हैं जो 11वें नंबर के खिलाड़ी हो सकते हैं।

IPL 2020: पूरे परिवार के साथ यूएई पहुंचे कीरोन पोलार्ड- देखें फोटो

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 delhi capitals have a big problem with r ashwin ajinkya rahane in the team