DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कगिसो रबाडा का 'जादुई' प्रदर्शन, अपने नाम किया खास रिकॉर्ड
क्रिकेट

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कगिसो रबाडा का 'जादुई' प्रदर्शन, अपने नाम किया खास रिकॉर्ड

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Mon, 09 Nov 2020 09:32 AM
IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कगिसो रबाडा का 'जादुई' प्रदर्शन, अपने नाम किया खास रिकॉर्ड

यूएई में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स ने तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हरा दिया। इस मैच में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की वजह से उनका यह फैसला सही साबित हुआ और टीम ने निर्धारित ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद की टीम ने शानदार तरीके से लक्ष्य का पीछा किया लेकिन रबाडा ने एक ही ओवर में उनके तीन विकेट लेकर मैच अपनी टीम की तरफ झुका दिया। इस दौरान उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

दिल्ली से हार कर हैदराबाद का सफर खत्म, वॉर्नर ने बताया कहां हुई चूक

रबाडा ने इस मैच में अपने कोटे के चार ओवर में 29 रन देकर चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। इस दौरान उन्होंने अपने आखिरी ओवर में मोहम्मद समद, राशिद खान (11) और श्रीवत्स गोस्वामी (शून्य) को आउट किया। यह ओवर मैच का टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ जिससे मैच दिल्ली कैपिटल्स के पक्ष में गया। इस मैच में रबाडा ने सबसे पहले हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर का विकेट लिया जो इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे थे। रबाडा के अब आईपीएल 2020 में टोटल 29 विकेट हो गए हैं और उन्होंने एक बार फिर जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर पर्पल कैप भी हासिल कर ली है। इसके अलावा रबाडा अब आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स पहली बार पहुंची फाइनल में, कप्तान श्रेयस अय्यर ने की इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात की जाए तो चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने साल 2013 में सबसे ज्यादा 32 विकेट लिए थे। हालांकि रबाडा के पास ब्रावो का यह रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है क्योंकि अभी टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलना है। रबाडा अगर फाइनल मैच में भी चार विकेट लेने में सफल हो जाते हैं तो उनके नाम एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी लसिथ मलिंगा का नाम है जिन्होंने 2011 में 28 विकेट लिए थे। लिस्ट में चौथे और पांचवें नंबर पर क्रमश: जेम्स फॉकनर और जसप्रीत बुमराह का नाम दर्ज है जिन्होंने 28 और 27 विकेट लिए हैं।

संबंधित खबरें