DA Image
26 अक्तूबर, 2020|4:33|IST

अगली स्टोरी

DC vs KXIP: दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में जीता मैच, कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

file image of shreyas iyer  rishabh pant afp

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सुपर ओवर तक खिंचे उतार-चढ़ाव वाले मैच में जीत दर्ज करने के बाद कहा कि उनकी टीम ऐसी परिस्थितियों में दबाव में नहीं आती है और इस तरह के मैचों की अभ्यस्त है। अय्यर ने कहा कि मैच में इस तरह के उतार चढ़ाव देखना मुश्किल था लेकिन हमारी टीम इसकी अभ्यस्त है। यहां तक कि पिछले सत्र में भी हमने ऐसी परिस्थितियों का सामना किया था। दिल्ली कैपिटल्स की जीत के नायक मार्कस स्टोइनिस और कगिसो रबाडा रहे। रबाडा ने सुपर ओवर में केवल दो रन दिए और दो विकेट लिए। अय्यर ने साथ ही कहा कि टीम को कैच लेने का अभ्यास करना होगा।

अय्यर ने कहा कि रबाडा मैच विजेता खिलाड़ी और जिस तरह से स्टोइनिस ने बल्लेबाजी की उससे मैच का पासा ही पलट गया। रोशनी आंखों पर पड़ने के कारण कैच लेना मुश्किल था लेकिन यह कोई बहाना नहीं है। हमें इस विभाग में सुधार करना होगा। दिल्ली ने मैन ऑफ द मैच स्टोइनिस के अर्धशतक की मदद से आठ विकेट पर 157 रन बनाए। इसके बाद स्टोइनिस ने रविचंद्रन अश्विन के चोटिल होने पर गेंदबाजी का जिम्मा भी अच्छी तरह संभाला और आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट लिए और मैच टाई कराकर सुपर ओवर तक खींचा। अश्विन केवल एक ओवर कर पाए जिसमें उन्होंने दो विकेट लिए। इसके बाद वह चोटिल होकर मैदान छोड़कर बाहर चले गए लेकिन अय्यर ने संकेत दिए कि वह अगले मैच में खेल सकते हैं।

IPL 2020 DC vs KXIP: दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स XI पंजाब को हराया, सुपर ओवर में हुआ फैसला

उन्होंने कहा कि अश्विन ने कहा कि वह अगले मैच तक फिट हो जाएगा लेकिन आखिर में फैसला फिजियो को करना है। अक्षर पटेल ने उनके चोटिल होने के बाद बीच के ओवरों में शानदार गेंदबाजी की। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने मयंक अग्रवाल की जमकर प्रशंसा की लेकिन साथ ही कहा कि उनकी टीम ने कुछ गलतियां की। राहुल ने कहा कि यह हमारा पहला मैच था और हमने इससे काफी कुछ सीखा।

उसने (मयंक) अविश्वसनीय पारी खेली और मैच को इतना करीब ले गया। वह टेस्ट मैचों में अच्छा कर रहा है और मैच को इतना करीब लाने से टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि परिणाम जो भी रहा कप्तान होने के नाते मैं उसकी जिम्मेदारी लेता हूं। हम अपनी रणनीति पर कायम रह लेकिन हमने कुछ गलतियां भी की। जब स्कोर पांच विकेट पर 55 रन था तब भी हम सकारात्मक बने रहे।

धोनी के इस फैसले से हैरान थे सैम करन, कहा-कुछ सोचकर ही ऐसा किया होगा  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 dc vs kxip delhi capitals kings eleven punjab indian premier league super over Shreyas Iyer kagiso rabada marcus stoinis