फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2020: क्या आंद्रे रसेल-दिनेश कार्तिक के बीच सबकुछ नहीं है ठीक, डेविड हसी ने दिया जवाब

IPL 2020: क्या आंद्रे रसेल-दिनेश कार्तिक के बीच सबकुछ नहीं है ठीक, डेविड हसी ने दिया जवाब

कोलकाता नाइटराइडर्स ने पिछले सत्र के खराब प्रदर्शन के बाद अपने कोचिंग सेट-अप में बदलाव किए हैं और कुछ खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया लेकिन दिनेश कार्तिक उनके साथ बरकरार हैं क्योंकि मुख्य...

IPL 2020: क्या आंद्रे रसेल-दिनेश कार्तिक के बीच सबकुछ नहीं है ठीक, डेविड हसी ने दिया जवाब
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 14 Sep 2020 03:11 PM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइटराइडर्स ने पिछले सत्र के खराब प्रदर्शन के बाद अपने कोचिंग सेट-अप में बदलाव किए हैं और कुछ खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया लेकिन दिनेश कार्तिक उनके साथ बरकरार हैं क्योंकि मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर को उनकी कप्तानी पर काफी भरोसा है। केकेआर के नए कोचिंग सेट-अप में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डेविड हसी का नाम भी शामिल है जिन्हें इस बार टीम का मेंटोर बनाया गया है। हसी ने अपने करियर में 300 से ज्यादा टी-20 मैच खेले हैं। हसी ने अब कप्तान दिनेश कार्तिक और धुआंधार बल्लेबाज आंद्रे रसेल के बीच मनुमुटाव की खबरों पर अपना रिएक्शन दिया है।

डेविड हसी ने इन बातों को सिरे से नकार दिया है कि दोनों खिलाड़ियों के बीच कोई मनुमुटाव है। 'द इंडियन एक्सप्रेस' से बातचीत में उन्होंने कहा कि दोनों खिलाड़ियों के बीच कोई विवाद नहीं है बल्कि थोड़ा बहुत उनके बीच ब्रोमांस है और वे एक दूसरे के काफी करीब हैं जो टीम के लिए काफी अच्छा है। दिनेश कार्तिक हमेशा अपने खिलाड़ियों को सपोर्ट करते हैं जो एक बेहतरीन लीडरशिप का उदाहरण है। कार्तिक को सिर्फ मैच जीतने से मतलब होता है।

IPL 2020: मुंबई इंडियंस के लिए कमजोर कड़ी साबित हो सकती है स्पिन गेंदबाजी

आपको बता दें कि आईपीएल 2019 के सीजन में केकेआर को कई मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आंद्रे रसेल ने दिनेश कार्तिक की कप्तानी की आलोचना की थी और ये भी कहा था कि उन्हें बैटिंग ऑर्डर में ऊपर नहीं भेजा गया। टीम पिछले साल 12 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रही थी तथा प्लेऑफ में स्थान नहीं बना सकी थी।

दिनेश कार्तिक के नेतृत्व वाली केकेआर ने पिछले सत्र में 14 में से छह मुकाबले जीते थे और आठ मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। इस दौरान रसेल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था और उन्होंने इस सीजन में 56.66 के औसत से 510 रन बनाए थे और 11 विकेट झटके थे। रसेल अब तक आईपीएल में 64 मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 1400 रन बनाए हैं और 55 विकेट लिए हैं।

IPL 2020: कैसे KKR जीतेगी IPL खिताब, कार्तिक के पास है प्लान A और B

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) यूएई में इस साल अपना अपने अभियान की शुरुआत 23 सितंबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से करेगी। केकेआर अपना आखिरी लीग मैच 1 नवंबर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगा।

कोलकाता नाइटराइडर्स की पूरी टीम इस प्रकार है-
रिंकू सिंह, सिद्धेश लाड, प्रसिद्ध कृष्णा, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी, हैरी गर्नी, संदीप वॉरियर, नितीश राणा, लॉकी फर्ग्युसन, शुभमन गिल, कुलदीप यादव, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, निखिल नाइक, टॉम बैंटन, क्रिस ग्रीन, एम. सिद्धार्थ, वरुण चक्रवर्ती, राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, इयॉन मॉर्गन।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें