DA Image
2 दिसंबर, 2020|4:00|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020 CSK vs RCB: आरसीबी ने सीएसके के खिलाफ किया कुछ ऐसा, जो पहले कभी नहीं कर सका था, दर्ज की इस मामले में 'सबसे बड़ी' जीत

rcb vs csk  bcci

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन (IPL 2020) के 25वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore, RCB) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings, CSK) के खिलाफ 37 रनों से शानदार जीत दर्ज की। सीएसके के खिलाफ रनों के लिहाज से आरसीबी की यह अबतक की सबसे बड़ी जीत है। आरसीबी की इस जीत के हीरो रहे टीम के कप्तान विराट कोहली, जिन्होंने 52 गेंदों में नॉटआउट 90 रनों की पारी खेलते हुए आरसीबी को 169 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर महज 132 रन ही बना सकी।

आरसीबी के खिलाफ हार के बाद सीएसके कप्तान धोनी ने पूरी टीम को लताड़ा

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में आरसीबी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पारी के तीसरे ओवर में दीपक चाहर ने फिंच को 2 रनों के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद विराट कोहली ने ओपनिंग बल्लेबाज देवदत पडीक्कल के साथ मिलकर 53 रनों की साझेदारी की। पडीक्कल (33) और एबी डीविलियर्स (0) को शार्दुल ठाकुर ने एक ही ओवर में आउट कर सीएसके को बड़ी राहत दिलाई।

एक बार फिर धोनी ने बदला अपना लुक, नए हेयरस्टायल से फैंस को किया खुश

वॉशिंगटन सुंदर (10) भी बल्ले के साथ कुछ खास नहीं कर सके और सैम कुर्रन का शिकार बने। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम दुबे (22) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 76 रनों की अटूट साझेदारी निभाई और टीम को 20 ओवर में 169 रनों तक पहुंचाने में कामयाब रहे।  170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके को पावरप्ले के अंदर वॉशिंगटन सुंदर ने शेन वॉट्सन और फैफ डुप्लेसी के रूप में दो बड़े झटके दिए। तीसरे विकेट के लिए अंबाती रायुडू और अपने पहले मैच खेल रहे एन जगदीशन ने 64 रनों की साझेदारी की, लेकिन वो तेज गति से रन बनाने में नाकाम रहे। एन जगदीशन के आउट होने के बाद सीएसके की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और निर्धारित 20 ओवर में 132 रन ही बना सकी।

CSK के खिलाफ अकेले भारी पड़े विराट, टीम ने दर्ज की 37 रनों की बड़ी जीत

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरह से क्रिस मौरिस ने 4 ओवर में 19 रन खर्च करके 3 अहम विकेट अपने नाम किए। आरसीबी की यह छठे मैच में चौथी जीत है और टीम अब प्वॉइंट टेबल में नंबर चार पर पहुंच गई है। सीएसके को अपने 7वें मैच में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है और टीम की आगे की राह बेहद मुश्किल नजर आ रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 CSK vs RCB Virat kohli and company register beat Chennai super kings register their biggest ever win against csk