DA Image
23 नवंबर, 2020|12:27|IST

अगली स्टोरी

CSK vs MI: मुंबई इंडियंस की इन दो जोड़ियों से पार नहीं पा सकी चेन्नई सुपर किंग्स, मिली 10 विकेट से करारी हार

chennai super kings vs mumbai indians photo-twitter

पहले ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की कहर बरपाती तेज गेंदबाजी और इसके बाद सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और क्विंटन डिकॉक की आक्रामक बल्लेबाजी की मदद से मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को दस विकेट से हरा दिया। टॉस की उछाल से लेकर गेंदबाजी और बल्लेबाजी तक कुछ भी चेन्नई के पक्ष में नहीं रहा। मुंबई के तेज आक्रमण के सामने चेन्नई सुपर किंग्स का शीर्षक्रम एक बार फिर नेस्तनाबूद हो गया और महेंद्र सिंह धोनी की टीम नौ विकेट पर 114 रन ही बना सकी। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर चेन्नई ने पांच विकेट पावरप्ले के भीतर ही गंवा दिए। इनमें से बोल्ट ने तीन और बुमराह ने दो विकेट लिए। इन शुरुआती झटकों से चेन्नई उबर ही नहीं सकी।

3 रनों पर ही चेन्नई सुपर किंग्स ने गंवाए 4 विकेट, शर्मनाक लिस्ट में टीम का नाम हुआ दर्ज

जवाब में रोहित शर्मा के बिना उतरी मुंबई ने 12.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया। क्विंटन डिकॉक ने 37 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाए जबकि ईशान किशन ने 37 गेंद में 68 रन जोड़े जिनमें पांच छक्के और छह चौके शामिल थे। इस मैच में हैमस्ट्रिंग चोट के शिकार रोहित की जगह कीरोन पोलार्ड ने कमान संभाली थी। इस जीत के बाद मुंबई दस मैचों में 14 प्वॉइंट्स लेकर टॉप पर है जबकि चेन्नई 11 मैचों में सिर्फ छह प्वॉइंट्स के साथ आखिरी स्थान पर है।

CSK के खिलाफ मैच से बाहर हुए रोहित शर्मा, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

इससे पहले सैम करन के 52 रन नहीं होते तो चेन्नई नौ विकेट पर 114 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाती। करन ने संभलकर खेलते हुए 47 गेंद में दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 52 रन बनाए। वह मैच की आखिरी गेंद पर बोल्ड हुए और बोल्ट का चौथा शिकार बने। बोल्ट ने 18 रन देकर चार विकेट लिए। उन्होंने अपने आखिरी ओवर में 13 रन दिए यानी पहले तीन ओवर में सिर्फ पांच रन ही दिए। बुमराह ने 25 रन देकर दो और लेग स्पिनर राहुल चाहर ने 22 रन देकर दो विकेट चटकाए। ट्रेंट बोल्ट को उनकी कातिलाना गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ipl 2020 csk vs mi mumbai indians beat chennai super kings by 10 wickets comprehensively in sharjah